अग्निपथ योजना को लेकर CM शिवराज ने किया ये बड़ा ऐलान
अग्निपथ योजना को लेकर CM शिवराज ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

भोपाल: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को यह ऐलान किया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय सेना भारत का गौरव एवं देशवासियों का अभिमान है। सेना के सैनिक हमारे हीरो, रोल मॉडल हैं। युवाओं को भारतीय सेना से जोड़ने, देश के सीमाओं की सुरक्षा करने तथा भारत माता की एकता और अखंडता की रक्षा करने के लिए, आज अग्निपथ योजना प्रारंभ करने का ऐलान किया गया है। सेना से सैनिकों को जोड़ने की ये अद्भुत योजना है। इस योजना के लिए हमारे पीएम नरेंद्र मोदी जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं रक्षा मंत्री को बधाई देता हूं, इस सेवा के जरिए ना सिर्फ हम भारत माता की सीमाओं की रक्षा करेंगे बल्कि 45 हजार नौजवानों को देश की सेवा के मौके के साथ-साथ, रोजगार भी प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि मैं युवाओं को आह्वान करता हूं। वह इस सेवा के अंतर्गत, भर्ती के लिए आगे आए, परीक्षा दें, सफल हो देश के सीमाओं की सुरक्षा करें। अपने जीवन को कामयाब और सार्थक करें। 4 वर्षों के पश्चात् ऐसे जवान जो अग्निपथ योजना के अंतर्गत सेना में भर्ती होंगे। जिनको अग्निवीर बोला जाएगा उन्हे हम मध्यप्रदेश की पुलिस भर्ती परीक्षा में प्राथमिकता देंगे।
 
बता दे कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना में भर्ती प्रक्रिया में बड़े परिवर्तन के लिए 'अग्निपथ भर्ती योजना' (Agnipath recruitment scheme) की घोषणा की है। राजनाथ सिंह ने कहा कि अग्निपथ भर्ती योजना के तहत सेना में 4 वर्षों के लिए युवाओं को भर्ती कराया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें नौकरी से छोड़ते समय सेवा निधि पैकेज प्राप्त होगा। इस योजना के तहत सेना में सम्मिलित होने वाले युवाओं को अग्निवीर बोला जाएगा।

टिकट कन्फर्म होने के बाद भी नहीं करने दी यात्रा ! एयर इंडिया पर DGCA ने लिया बड़ा एक्शन

वायु प्रदूषण के मामले में पाकिस्तान और नेपाल से भी पिछड़ा भारत, दिल्ली में तेजी से घट रही लोगों की जिंदगी

'मैं अभी इसके लायक नहीं..', टीम इंडिया में सिलेक्शन पर बोला ये IPL स्टार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -