CM शिवराज ने जारी किया भाजपा का संकल्प पत्र, किए ये बड़े वादे

भोपाल: मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ग्रीन संकल्प समारोह आयोजित किया। इसमें बीजेपी के महापौर एवं पार्षद उम्मीदवारों ने हरियाली बढ़ाने का संकल्प लिया। इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नगरीय निकाय चुनाव के लिए संकल्प पत्र भी जारी किया। इसमें कक्षा 5वीं के सिलेबस में स्वच्छता को सम्मिलित करने का वादा किया गया है। 

वही इस दौरान बीजेपी के कुल 6 हजार 507 पार्षद उम्मीदवार एवं नगर निगम के 16 महापौर उम्मीदवारों समेत कुल 6523 उम्मीदवारों ने एक साथ पौधरोपण कर ग्रीन संकल्प लिया। वही बीजेपी के संकल्प पत्र में कई लोक लुभावन वादे किए गए हैं। इसे विधानसभा चुनावों को साधने कि कोशिश मानी जा रही है। संकल्प पत्र के प्रमुख बिन्दुओं में सभी 16 नगर निगमों में 3 हजार नई बसों का संचालन, अगले वर्ष तक भोपाल एवं इंदौर में मेट्रो ट्रेन चलाने, नगरीय विकास और स्वच्छता प्रबंधन पर अगले 5 वर्षों में 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने का वादा सम्मिलित है। एक लाख से ज्यादा जनसंख्या वाले सभी शहरों में सीवेज सिस्टम एवं छोटे शहरों में फीकल स्लज और सीवेज मैनेजमेंट की व्यवस्था की जाएगी।
 
वही बीजेपी के चुनावी वादों में पर्यावरण स्वच्छता एवं ग्रीन बेल्ट के विकास की बात कही गई है। अवैध कॉलोनियों के रहवासियों को सुविधाएं प्राप्त होगी। ई-रिक्शा ऑटो को बढ़ावा देंगे। मास्टर प्लान में सुनियोजित पार्किंग बनाई जाएंगी। अब, संपत्ति कर का सर्वेक्षण ड्रोन से होगा। सोसाइटी में मेंटेनेंस शुल्क कम होगा। सभी सरकारी दफ्तरों में सोलर पैनल लगेंगे। सभी वार्ड में खेल परिसर, जिम बनेंगे। प्रत्येक शहर में एक फ्री वाई-फाई वाली लाइब्रेरी होगी। इसमें पुस्तकों, अखबारों एवं पत्र-पत्रिकाओं के अतिरिक्त पुस्तकों की पीडीएफ भी होगी। इसके अतिरिक्त, 600 से अधिक संजीवनी क्लिनिक खुलेंगे। सस्ती उच्च गुणवत्ता के पैथोलॉजी डायग्नोस्टिक सेंटर बनेंगे। 

पटना: कोर्ट में पेश कर रहे थे बरामद किया गया बम, तभी हो गया ब्लास्ट और...

'सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से नूपुर शर्मा को जान का ख़तरा..', जानिए किसने कही ये बात

भारत, पाकिस्तान ने कैदियों की सूची का आदान-प्रदान किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -