CM शिवराज ने की विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात, अब PM मोदी से भी करेंगे मुलाकात
CM शिवराज ने की विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात, अब PM मोदी से भी करेंगे मुलाकात
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भले ही अभी बहुत वक़्त है मगर सीएम शिवराज सिंह चौहान अभी से उसकी तैयारी में जुट गए हैं। विधानसभा का शीतकालीन सत्र समाप्त होने के पश्चात् मुख्यमंत्री शिवराज ने पार्टी के ऐसे विधायकों से वन-टू-वन चर्चा की है जिनका रिपोर्ट कार्ड नेगेटिव है। यह रिपोर्ट आंतरिक सर्वे के पश्चात् तैयार की गई है जिसमें विधायकों एवं मंत्रियों का परफॉर्मेंस मापा गया है। 

विधायकों के साथ बृहस्पतिवार से आरम्भ हुआ वन-टू-वन चर्चा का दौर शनिवार शाम ख़त्म हुआ। इस के चलते लगभग 40 से 50 विधायकों से मुख्यमंत्री शिवराज ने अलग-अलग दिन और समय पर वन-टू-वन मुलाकात की है। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर सीएम ने विधायकों को उनकी कमियां बताते हुए उसे दूर करने का सुझाव दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज ने नेगेटिव रिपोर्ट वाले विधायकों को साफ कह दिया है कि वह अपने क्षेत्र में अधिक वक़्त दें तथा अगले 6 महीने में कमियों को दूर करें, नहीं तो आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट प्राप्त होने में समस्या आ सकती है तथा हो सकता है कि उनका टिकट भी कट जाए। 

सीएम से जुड़े सूत्रों के अनुसार, लगभग 40 ऐसे विधायक हैं जिनकी स्थिति उनके विधानसभा क्षेत्र में ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री शिवराज ने विधायकों से साफ कह दिया है कि क्षेत्र के विकास में कोई कसर न छोड़ें तथा इसके साथ ही सामाजिक और जातिगत समीकरणों को जोड़ने पर ध्यान केंद्रित करें। विधायकों को बोला गया है कि अभी से उन कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलें जिनके मन में किसी बात को लेकर नाराजगी है जिससे ठीक चुनाव के वक़्त किसी विरोध से बचा जा सके। मुख्यमंत्री ने विधायक दल की बैठक भी बुलाई थी जिसमें सभी भाजपा विधायकों को कहा गया है कि फरवरी के महीने में अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा निकालें। इसमें क्षेत्र में जनता की मांग एवं सुविधाएं बढ़ाने के लिए शिलान्यास और लोकार्पण समारोह आयोजित करें। सभी विधायकों से मुलाकात के पश्चात् मुख्यमंत्री  शिवराज ने राजभवन जाकर राज्यपाल मंगू भाई पटेल से भी मुलाकात की।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे सीएम शिवराज, विधायकों के साथ की वन-टू-वन मीटिंग

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए बसपा के सांसद, मायावती होंगी नाराज़ ?

ड्यूटी में तैनात जवान अचानक करने लगा गोलीबारी, 1 सीनियर अधिकारी की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -