याकूब मेमन कब्र विवाद पर CM शिंदे ने उठाया ये बड़ा कदम
याकूब मेमन कब्र विवाद पर CM शिंदे ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

मुंबई: मुंबई में 1993 के बम धमाकों के अपराधी याकूब मेमन की कब्र के रखरखाव कार्य को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने दावा किया है कि मेमन की कब्र का सौंदर्यीकरण किया गया है तथा उसे एक इबादत गाह में परिवर्तित करने का प्रयास किया जा रहा है। भाजपा का कहना है कि महाराष्ट्र के सीएम के तौर पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के कार्यकाल के चलते मेमन की कब्र का सौंदर्यीकरण किया गया था। पार्टी ने इस पर उनसे माफी की मांग की। हालांकि, शिवसेना नेताओं ने बोला कि पार्टी और पिछली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं है तथा इसे अनावश्यक तौर पर इस मसले में घसीटा जा रहा है।

वही इस बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मामले की तहकीकात के आदेश दिए हैं। शिंदे ने बृहस्पतिवार रात कहा, 'जांच के आदेश दे दिए गए हैं। तहकीकात आरम्भ भी हो चुकी है। जो लोग इसमें अपराधी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।' इन खबरों के पश्चात् हरकत में आई मुंबई पुलिस ने आतंकवादी की कब्र के चारों तरफ लगाई गई 'एलईडी लाइट' को हटा दिया। मेमन को 2015 में नागपुर जेल में फांसी दी गई थी तथा दक्षिण मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में दफनाया गया था। पुलिस अफसर ने बताया कि पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) स्तर का पुलिस अफसर तहकीकात करेगा कि कैसे एक आतंकवादी की कब्र पर 'एलईडी लाइट' लगा दी गई। साथ ही संगमरमर की 'टाइलें' लगाकर उसे संवारा गया।

महाराष्ट्र में बीजेपी के कुछ नेताओं ने दावा किया कि जब उद्धव ठाकरे सीएम थे, तब कब्र को मकबरे में परिवर्तित कर दिया गया था। वहीं, ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने कहा कि पूरा मुद्दा बढ़ती महंगाई तथा बेरोजगारी जैसे ज्यादा अहम मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने की एक कोशिश है। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह मेमन की कब्र पर विवाद पैदा कर मुंबई में निकाय चुनाव से पहले शांति भंग करने का प्रयास कर रही है। ठाकरे ने कहा कि बीजेपी को पहले जवाब देना चाहिए कि 2015 में फांसी के बाद मेमन के शव को दफनाने की इजाजत क्यों दी गई।

कब्र की सजावट पर आपस में भिड़ी शिवसेना-बीजेपी, कहा- 'समंदर में क्यों नहीं फेंका याकूब मेमन का शव?'

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, पैगम्बर मोहम्मद से जुड़ा है विवाद

सुभेंदु अधिकारी की रैली के दौरान हिंसा, TMC कर्यकर्ताओ पर पथराव करने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -