कांग्रेस के प्रवक्ता ने किया दावा, कहा-  मनमोहन ने अपनी जगह राहुल गांधी को दिया था पीएम बनाने का प्रस्ताव
कांग्रेस के प्रवक्ता ने किया दावा, कहा- मनमोहन ने अपनी जगह राहुल गांधी को दिया था पीएम बनाने का प्रस्ताव
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि गांधी परिवार को कभी पद की लालच नहीं है.  गोहिल ने दावा किया कि 1991 में नरसिम्हा राव ने सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री बनने के लिए बोला था लेकिन उन्होंने मना कर दिया. UPA-1 में सोनिया गांधी ने खुद को नहीं मनमोहन सिंह को पीएम बनाने का प्रस्ताव सौंपा था. जिसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि पूर्व पार्टी चीफ राहुल गांधी के पास UPA-2 में पीएम बनने का अवसर था. उन्होंने बताया कि तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह ने अस्वस्थता की वजह से राहुल गांधी को पीएम  बनने की पेशकश का चुके है. गोहिल ने आगे कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने मनमोहन सिंह की पेशकश को स्वीकार करने से मना कर दिया और अनुरोध किया था कि वह अपना कार्यकाल पूरा करें.

गांधी परिवार ने दिखाया त्याग: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गोहिल ने जोर देकर बताया कि नेहरू-गांधी परिवार ने हमेशा त्याग दिखाया है और निजी हितों से ऊपर पार्टी और देशहित को देखा जाने वाला है. उन्होंने कई अवसरों पर बड़े त्याग किए और सत्ता की कभी लालच नहीं की. उन्होंने पुराने उदाहरण सामने रखते हुए बोला कि गांधी परिवार कभी पद के लिए कोई लालच नहीं रही. उन्होंने बताया कि आज देश के युवा और कांग्रेस के कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी ही पार्टी का नेतृत्व करने वाले है. लेकिन इस बारे में फैसला लेने का हक कांग्रेस कार्यसमिति और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का है.

प्रियंका गांधी ने क्या कहा है: हाल में आई एक पुस्तक 'इंडिया टुमॉरो' में दावा किया गया है कि प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी की उस बात का साथ दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि गांधी परिवार के बाहर के व्यक्ति को कांग्रेस अध्यक्ष के लिए नियुक्त किया जाना चाहिए. इस पुस्तक के अनुसार, प्रियंका गांधी ने यह भी बताया है कि कोई पार्टी अध्यक्ष भले ही गांधी परिवार से नहीं हो, वह उनका 'बॉस' होगा. उन्होंने बोला है कि ऐसे कई योग्य लोग हैं, जो पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं.

सुशांत केस: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खिसियाई शिवसेना, कह डाली बड़ी बात

नितिन राउत इस दिन करने वाले है आजमगढ़ का दौरा

फेसबुक केस: राज्यवर्धन राठौर ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, थरूर पर उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -