विकसित भारत के लिए CM मोहन यादव ने उठाया ये बड़ा दकम
विकसित भारत के लिए CM मोहन यादव ने उठाया ये बड़ा दकम
Share:

उज्जैन: पीएम नरेंद्र मोदी के विकसित भारत 2047 के विजन को आगे बढ़ाने के लिए मध्य प्रदेश की डॉ। मोहन यादव की सरकार ने नई रूप रेखा तैयार कर ली है। मध्य प्रदेश सरकार आगामी 1 और 2 मार्च को महाकाल की नगरी में ‘रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव उज्जैन’ नाम से एक खास आयोजन करने जा रही है। यह आयोजन उज्जैन-इंदौर रोड स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज मैदान में आयोजित किया जा रहा है। कॉन्क्लेव में अमृत काल के चलते प्रदेश की महत्वाकांक्षी विकास रणनीतियों को पेश किया जाएगा।

वही इस कॉन्क्लेव के पहले दिन मध्य प्रदेश में विकास की संभावनाएं एवं चुनौतियों पर विस्तृत बातचीत की जाएगी। कार्यक्रम में देश-प्रदेश के जाने-माने 400 उद्योगपति शामिल होंगे। उपस्थित उद्योगपति सीएम मोहन यादव के विजन के अनुरूप अपने विचार एवं कांसेप्ट रखेंगे। इसके चलते मोहन यादव मंत्रिमंडल एवं प्रदेश के वरिष्ठ अफसर भी उपस्थित रहेंगे। इस समारोह के लिए जिन कंपनियों के उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है, उनमें एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू, सिप्ला, लुगॉन्ग, वीई कमर्शियल व्हीकल, टाटा मोटर्स, कोका कोला, अंबुजा सीमेंट, प्रॉक्टर एंड गैंबल, डोनियर सूटिंग्स एंड शर्टिंग्स समेत और कई अन्य कंपनियों के प्रतिनिधि सम्मिलित हैं। इसके चलते सीएम मोहन यादव प्रदेश में स्थापित की जा रही आर्थिक गतिविधियों का भी वर्चुअल उद्घाटन करेंगे।

कॉन्क्लेव के पहले का दूसरा भाग डेयरी, कृषि, खाद्य एवं कपड़ा क्षेत्रों पर फोकस के साथ MSME एवं स्टार्ट-अप पर फोकस है। वहीं दूसरे दिन उद्योग जगत में नवाचार एवं उपभोक्ताओं की बढ़ती अवश्यकताओं पर विचारों का आदान-प्रदान किया जाएगा। कॉन्क्लेव के दूसरे दिन प्रदेश में पर्यटन नीति, विकास पर विशद बातचीत होगी। उज्जैन मध्य प्रदेश का धार्मिक पर्यटन का प्रतीक है इस लिहाज से इस के चलते उज्जैन को विशेष पर फोकस किया गया है। इस दिन फार्मा एवं चिकित्सा उपकरणों पर पूर्ण रूप से एक सत्र रखा गया है। इस विभाग की बढ़ती मांग एवं सुविधाओं पर बातचीत की जाएगी।

MP के इन 2 मासूम छात्रों ने जीता दिल, रास्ते में मिलें हजारों रुपए के नोट लेकर पहुंच गए थाने

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

'ऐसा बेटा मर जाए, उसे फांसी की सजा हो जाए', UP पुलिस पेपर लीक मामले में बोले आरोपी नीरज के पिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -