'शिवराज सिंह चौहान से बदला ले रहे हैं CM मोहन यादव', कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का बड़ा बयान
'शिवराज सिंह चौहान से बदला ले रहे हैं CM मोहन यादव', कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का बड़ा बयान
Share:

सतना: शुक्रवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र पटवारी ने दावा किया कि सीएम मोहन यादव प्रदेश में बीजेपी की ही सरकार द्वारा नियुक्त कलेक्टरों और अधिकारीयों को हटाकर अपने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बदला ले रहे हैं। चुनावी हार के पश्चात् हाल ही कमलनाथ की जगह में प्रदेश में पार्टी की कमान संभालने वाले जीतू पटवारी ने मोहन यादव की 'मंशा' पर सवाल उठाया। इतना ही नहीं, उन्होंने इस फेरबदल को भाजपा की 'आंतरिक राजनीति' भी करार दिया।

सतना में संवाददाताओं से चर्चा में जीतू पटवारी ने कहा, “मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से बदला ले रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा नियुक्त कलेक्टरों एवं अफसरों को वर्तमान में हटाया जा रहा है। यह बीजेपी की आंतरिक राजनीति है। भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर ही चुनाव जीता, मगर मोहन यादव को मुख्यमंत्री बना दिया। एक प्रकार से यह अलोकतांत्रिक था। अब वह अफसरों को हटा सकते हैं तथा स्थानंतरित कर सकते हैं, मगर हमारी जिम्मेदारी उन्हें चुनावी घोषणा पत्र को लागू कराना है।''

कांग्रेस ने बीते महीने 50 वर्षीय जीतू पटवारी को पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया था, जो OBC वर्ग से आते हैं। उन्होंने पूर्व सीएम एवं अनुभवी नेता कमलनाथ की जगह ली थी। वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नजदीकी माने जाने वाले पटवारी संयोगवश इंदौर के राऊ से हालिया चुनाव हार गए। वह दिसंबर 2018 से मार्च 2020 के बीच कमलनाथ सरकार में मंत्री थे। सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर जीतू पटवारी की नियुक्ति के साथ लोकसभा चुनाव में परिवर्तन की उम्मीद कर रही है।

रक्षा मंत्रालय ने सैन्य उपकरणों के लिए 802 करोड़ रुपये के अनुबंधों पर लगाई मुहर

अब अरुणाचल प्रदेश में हिमाकत नहीं कर पाएगा चीन, बॉर्डर पर BRO ने कर दिया तगड़ा काम

जापान में विनाशकारी भूकंप से 90 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुःख, दिया हरसंभव मदद का भरोसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -