ओरछा में CM मोहन और शिवराज सिंह चौहान ने की खास पूजा-अर्चना, भावुक हुए विश्वास सारंग
ओरछा में CM मोहन और शिवराज सिंह चौहान ने की खास पूजा-अर्चना, भावुक हुए विश्वास सारंग
Share:

आखिरकार लंबे इंतजार के पश्चात् 22 जनवरी यानि की आज अयोध्या में भगवान राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो गई. इस के चलते बड़े आंकड़े में हस्तियां अयोध्या पहुंची. वहीं प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण किया गया. वही इस अवसर पर मध्य प्रदेश के ओरछा रामराजा मंदिर में खास कार्यक्रम किए गए. इसमें सीएम डॉ. मोहन यादव और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हिस्सा लिया. सीएम ने ओरछा में प्रभु श्री राम की पूजा अर्चना की और यहीं से अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव देखा. तत्पश्चात, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भंडारे में बैठकर खाना भी खाया.

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मध्य प्रदेश में भी जश्न का माहौल है. राज्य भर के मंदिरों में खास पूजा अर्चना की गई. ओरछा के राम राजा सरकार मंदिर को बहुत सुंदर तरीके से सजाया गया. यहां भारी आंकड़े में भक्तों की भीड़ उमड़ी. मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव भी राम राजा सरकार की नगरी पहुंचे और प्रभु श्री राम की पूजा अर्चना की. उन्होंने ओरछा से ही अयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव देखा. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी ओरछा पहुंचे. उधर इसके पहले सीएम मोहन यादव ने भोपाल के तुलसी मानस प्रतिष्ठान स्थित सिद्ध रघुनाथ मंदिर में साफ-सफाई की तथा इसके बाद पूजा अर्चना की.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहे प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से भारतवंशी उत्साह में हैं. देश के साथ-साथ संपूर्ण विश्व का वातावरण राममय हो गया है. वहीं डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ला ने रीवा पचमठा मंदिर में पूजा अर्चना की. पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल ने कंदेली के श्रीराम मंदिर में पूजा अर्चना की तथा इसके बाद वे जुलूस में सम्मिलित हुए. इसके अतिरिक्त कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने नरेला विधानसभा के छोला स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर में राम भक्तों के साथ सीधा प्रसारण देखा. जिस समय अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही थी, उस समय मंत्री विश्वास सारंग भावुक होते दिखाई दिए. जय श्री राम के नारे लगाते हुए कैबिनेट मंत्री आंसू पोछते दिखाई दिए.

'इधर मंच पर रहो, नीचे नहीं जाने का', कार्यक्रम के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने IAS को लगाई फटकार

'आज भारत एक महीने में उतने कैशलेस ट्रांसक्शन करता है, जितने अमेरिका में 3 साल में होते हैं..', नाइजीरिया में बोले विदेश मंत्री जयशंकर

घर पर ऐसे तैयार करें जयपुर की मशहूर प्याज की कचौरी, इसे खाने के बाद हर कोई करेगा तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -