TMC के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ आज से धरने पर सीएम ममता बनर्जी, केंद्र सरकार से की यह मांग
TMC के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ आज से धरने पर सीएम ममता बनर्जी, केंद्र सरकार से की यह मांग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी केंद्र द्वारा राज्य का बकाया कथित तौर पर रोके जाने के विरोध में आज शुक्रवार (2 फ़रवरी) से धरना प्रदर्शन करेंग केंद्र सरकार द्वारा विशेष रूप से महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत बकाया राशि रोके जाने का मुद्दा राज्य में एक महत्वपूर्ण राजनीतिक विवाद में बदल गया है।

TMC के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि, "धरना मैदान के रेड रोड इलाके में दोपहर 1 बजे शुरू होगा। हमारी पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी आंदोलन का नेतृत्व करेंगी। पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।" इससे पहले TMC के राष्ट्रीय महासचिव और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी द्वारा पार्टी विधायकों, सांसदों, मंत्रियों और मनरेगा कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन और उसके बाद यहां राजभवन के बाहर पांच दिवसीय धरने ने स्थिति की गंभीरता को रेखांकित किया है।  

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम 2005 (MGNREGA) का उद्देश्य एक वित्तीय वर्ष में कम से कम 100 दिनों की गारंटीकृत मजदूरी रोजगार प्रदान करके ग्रामीण क्षेत्रों में परिवारों की आजीविका सुरक्षा को बढ़ाना है। टीएमसी सूत्रों के मुताबिक, यह धरना लोकसभा चुनाव से पहले इस मुद्दे पर तीसरा बड़ा आंदोलन है। सूत्रों ने सुझाव दिया कि प्रदर्शन 48 घंटे तक बढ़ सकता है, जो रणनीतिक रूप से 5 फरवरी को पश्चिम बंगाल बजट सत्र की शुरुआत के साथ मेल खाएगा।   नवीनतम हलचल पिछले साल मार्च में खुद बनर्जी के नेतृत्व में इसी तरह के दो दिवसीय धरने के साथ-साथ नई दिल्ली में अभिषेक बनर्जी के आंदोलन और उसके बाद कोलकाता में राजभवन के बाहर धरने की तर्ज पर है।

काशी में जुम्मे को माहौल बिगड़ने के आसार ! ज्ञानवापी में पूजा के बीच मुसलमानों ने किया बंद का ऐलान, भारी पुलिसबल तैनात

जादू टोने के चक्कर में ताऊ ने 2 मासूमों को उतारा मौत के घाट, अब कोर्ट ने सुनाई ये सजा

'आज कुत्तों का वक्त है, हमारा दौर आएगा..', मुस्लिमों को भड़काते हुए मुफ़्ती सलमान अज़हरी का Video वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -