इन्हे घर बनाने के लिए मुफ्त में जमीन देगी ममता बनर्जी सरकार
इन्हे घर बनाने के लिए मुफ्त में जमीन देगी ममता बनर्जी सरकार
Share:

कोलकाता: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में कोलकाता स्थित राज्य के सबसे बड़े सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में पहली समीक्षा बैठक की। इस दौरान ममता ने चिकित्सकों और नर्सों के लिए बड़ा फैसला लिया. जी दरअसल उन्होंने इन्हे तोहफा देते हुए घर बनाने के लिए राज्य सरकार की ओर से मुफ्त में जमीन देने की घोषणा की है. जी हाँ, मिली जानकारी के तहत ममता ने इसके लिए फिलहाल 10 एकड़ जमीन आवंटित करने की भी बात कहीं। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'इस जमीन पर चिकित्सक व नर्स अपना घर बना सकते हैं। उन्हें जमीन के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा।'

इसी के साथ ममता ने चिकित्सकों व नर्सों के लिए कोलकाता में एक हास्टल बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा, 'महानगर के ली रोड में यह 10 मंजिला हास्टल बनेगा।' वहीँ दूसरी तरफ पुरुष नर्स के लिए भी ममता ने घोषणा की। जी दरअसल उन्होंने कहा, 'पुरुष नर्स को अब प्रैक्टिशनर सिस्टर का पद दिया जाएगा।' मिली जानकारी के तहत अब CM ममता बनर्जी एक बार फिर समीक्षा बैठक करेंगी जिसमें महानगर के सभी मेडिकल कालेजों के अध्यक्ष व अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

आप सभी को बता दें कि बीते गुरूवार को बंगाल में कोरोना के 717 नए मामले सामने आए हैं। वहीँ बीते बुधवार को पिछले 24 घंटे में 708 कोरोना पाजिटिव रोगी मिले थे। दूसरी तरफ राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बीते गुरुवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान 41 हजार 498 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं जिनमें से 717 लोग पाजिटिव पाए गए हैं।

जानिए आखिर क्यों PM मोदी ने की बेंगलुरु के छात्र की तारीफ?

चेहरे रिव्यु: ट्रेलर जितनी खास नहीं रही फिल्म, अमिताभ-इमरान का था दमदार अभिनय

हरियाणा के भिवानी में बस-ट्रॉली की टक्कर, 4 की मौत दर्जनों हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -