समर्थन मूल्य लागत पर किसानों को मिलेगा 50% मुनाफा- सीएम खट्टर
समर्थन मूल्य लागत पर किसानों को मिलेगा 50% मुनाफा- सीएम खट्टर
Share:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को कहा कि किसानों को उनकी फसल की लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़कर न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया जाएगा. आगामी खरीफ फसल से पहले डॉ. स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के आधार पर किसानो को उचित मूल्य दिया जाएगा. टोहाना के एक पैलेस में आयोजित जनसंवाद सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि टोहाना में बन रहे खेल स्टेडियम का नामकरण डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी खेल स्टेडियम के नाम पर किया जाएगा. इसके अलावा सीएम खट्टर ने फतेहाबाद जिला में आगामी 1 जुलाई से 24 घंटे बिजली आपूर्ति किए जाने की भी घोषणा की.

सीएम ने कहा कि, 'बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार कोयला माइंस के पास स्वयं का एक बिजली संयंत्र स्थापित करेगी ताकि निर्बाध बिजली का उत्पादन सुनिश्चित किया जा सके.' अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि, 'पूर्व की सरकारों ने जनता को बरगलाने के लिए ना मीटर रहेगा, ना मीटर रीडर रहेगा जैसे झूठे वायदे किए, लेकिन आज मीटर भी है और मीटर रीडर भी है, जबकि ये दल झूठे वायदों के दम पर सत्ता में भी रह चुके हैं. हरियाणा में इस योजना के अंतर्गत किसानों ने अभी तक 209 करोड़ रुपये का प्रीमियम दिया था, जबकि उन्हें 400 करोड़ रुपये का बीमा क्लेम मिल चुका है.'

इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विधायक सुभाष बराला ने भी शिरकत की. उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार के कार्यकाल की विपक्षी दल भी तरफ कर रहे है. सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान अभूतपूर्व काम करवाया है.

 

इस देश की महिलाएं बोली, हमें अब मर्दों की जरूरत नहीं

Saitre: बौद्धिक नेताओं का अकाल झेलता मेरा देश...

फजलुल्लाह के मारे जाने के बाद तालिबान ने चुना नया प्रमुख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -