दिल्ली के हर घर को 24 घंटे मिलेगा पानी ? सीएम केजरीवाल ने लिया बड़ा फैसला
दिल्ली के हर घर को 24 घंटे मिलेगा पानी ? सीएम केजरीवाल ने लिया बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के प्रत्येक घर में 24 घंटे पानी की आपूर्ति के लिए केजरीवाल सरकार ने एक सलाहकार नियुक्त करने का निर्णय लिया है, जो बताएगा कि किस तरह से प्रत्येक घर को 24 घंटे पानी की आपूर्ति की जा सकती है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली जल बोर्ड (DJB) के अधिकारियों के साथ हाल ही में हुई मीटिंग में, हमने फैसला लिया है कि हर घर में 24 घंटे पानी की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए एक सलाहकार बनाया जाएगा। हम 5 साल के भीतर इस टारगेट को हासिल करने का प्रयास करेंगे।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को दिल्ली सरकार के जल मंत्री और DJB के प्रमुख सत्येंद्र जैन की अध्यक्षता में DJB की मीटिंग हुई। इस बैठक के दौरान कई अहम् फैसले लिए गए। दिल्ली वासियों को अब पानी और सीवर कनेक्शन लेने के लिए दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर के चक्कर नहीं काटने होंगे और ना ही दलालों के चंगुल में फंसना पड़ेगा। अब सिर्फ एक फोन कॉल कर लोग पानी और सीवर कनेक्शन ले सकते हैं। जल बोर्ड ने पानी और सीवर के कनेक्शन के लिए इस नई योजना को लागू करने की एक आसान प्रक्रिया को स्वीकृति दे दी है।

योजना के तहत नए कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन मंजूर किए जाएंगे और जो लोग ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते वह 1076 पर फ़ोन करके मोबाइल सहायक का सहयोग लेकर इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। इसके अतिरिक्त जिनके पास मालिकाना हक़ उपलब्ध नहीं हैं वहां आवेदक एक पहचान दस्तावेज के साथ 3 महीने का भुगतान किए गए बिजली के बिल और खुद का डिक्लेरेशन अंडरटेकिंग देकर पानी सीवर का कनेक्शन हासिल कर सकता है।

कोरोना के बाद भी S&P ने नहीं घटाई देश की रेटिंग, कही ये बात

डीजल की कीमतों पर आज फिर चली कैंची, जानिए क्या है पेट्रोल का हाल

चीनी बैंक केस: UK कोर्ट में बोले अनिल अंबानी- 'गहने बेचकर भर रहा वकीलों की फीस'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -