डीजल की कीमतों पर आज फिर चली कैंची, जानिए क्या है पेट्रोल का हाल

डीजल की कीमतों पर आज फिर चली कैंची, जानिए क्या है पेट्रोल का हाल

नई दिल्ली: देश में शनिवार को डीजल की कीमतों में निरंतर दूसरे दिन भी कटौती की गई है। देश के चार बड़े महानगरों में आज डीजल के दाम में 15 से 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, जबकि पेट्रोल के भाव लगातार चार दिन से स्थिर हैं। बता दें कि डीजल की कीमत शुक्रवार को भी 17 से 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी।

उल्लेखनीय है कि दुनिया में कोरोना वायरस महामारी की वजह से अभी तक क्रूड आयल की मांग में बढ़ोतरी नहीं हुई है। तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन आयल के मुताबिक, आज दिल्ली में पेट्रोल 81.06 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा, जबकि डीजल का भाव 16 पैसे सस्ता होकर 70.94 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। अगर मुंबई की बात करें, तो देश की आर्थिक राजधानी में पेट्रोल 87.74 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है, वहीं डीजल 18 पैसे कम होकर 77.36 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल 82.59 रुपये प्रति लीटर पर बरक़रार रहा, जबकि डीजल का भाव 16 पैसे कम होकर 74.46 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल के भाव स्थिर रहे। तमिल नाडु की राजधानी में पेट्रोल की कीमत 84.14 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रही, जबकि डीजल के भाव 15 पैसे की कटौती के साथ 76.40 रुपये प्रति लीटर हो गए। 

राहुल गाँधी ने कुछ इस अंदाज में दी मनमोहन सिंह को जन्मदिन पर बधाई

चीनी बैंक केस: UK कोर्ट में बोले अनिल अंबानी- 'गहने बेचकर भर रहा वकीलों की फीस'

आतंकवाद मामले पर भारत के समर्थन में आया नेपाल, पीएम K P शर्मा ने कही ये बात