5.1 से घटकर 4.9 प्रतिशत तक हुई ऑस्ट्रेलिया की बेरोजगारी दर
5.1 से घटकर 4.9 प्रतिशत तक हुई ऑस्ट्रेलिया की बेरोजगारी दर
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई सांख्यिकी ब्यूरो द्वारा प्रकाशित श्रम बल के आंकड़ों के अनुसार, साल-दर-साल आधार पर, ऑस्ट्रेलिया की बेरोजगारी दर मई में 5.1 प्रतिशत से घटकर जून में 4.9 प्रतिशत हो गई, जो लगभग एक दशक में सबसे निचला स्तर है। कोषाध्यक्ष जोश फ्राइडेनबर्ग ने कहा कि डेटा ऑस्ट्रेलियाई अर्थव्यवस्था के "लचीलेपन" का एक वसीयतनामा था। 

रिपोर्टों के अनुसार, यह लगातार आठवें महीने को चिह्नित करता है कि दर में गिरावट आई है और दिसंबर 2010 के बाद से सबसे कम बेरोजगारी का आंकड़ा है, इसके बावजूद कि विक्टोरिया राज्य की राजधानी मेलबर्न ने जून की शुरुआत में कोरोनोवायरस लॉकडाउन में बिताया। हालांकि, यह न्यू साउथ वेल्स (NSW) लॉकडाउन को ध्यान में नहीं रखता है - आने वाले चुनौतीपूर्ण दिनों की याद दिलाता है। 

NSW ने बुधवार को ग्रेटर सिडनी और आसपास के क्षेत्रों में कम से कम दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की। सक्रिय रूप से काम करने की चाहत रखने वाले बेरोजगार आस्ट्रेलियाई लोगों की संख्या जून 2020 में 1 मिलियन के शिखर की तुलना में लगभग 679,000 तक गिर गई। युवा बेरोजगारी आधा प्रतिशत घटकर 10.2 प्रतिशत हो गई, जो कि शुरुआत में दर से 1.4 प्रतिशत अंक कम थी। महामारी। हालांकि, आस्ट्रेलियाई लोगों द्वारा काम किए गए घंटों की कुल संख्या जून में मई से 1.8 प्रतिशत गिर गई।

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य के साथ संगरोध मुक्त यात्रा को किया निलंबित

कोरोना के खतरे को नज़रअंदाज़ कर रहे लोग, कभी भी आ सकती है तीसरी लहर- विशेषज्ञों ने चेताया

Copa America: फाइनल जीतने के बाद मैसी ने अपने 100 वर्षीय प्रशंसक को भेजा मैसेज, भावुक हुआ फैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -