राजनेता सरयू रॉय को लेकर बोले सीएम हेमंत सोरेन- इन जैसे लोगों के कारण आज भी...
राजनेता सरयू रॉय को लेकर बोले सीएम हेमंत सोरेन- इन जैसे लोगों के कारण आज भी...
Share:

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बृहस्पतिवार को विधायक सरयू रॉय की जिंदगी पर आधारित द पीपल्स लीडर पुस्तक का विमोचन किया। इस के चलते उन्होंने कहा कि सत्यमेव जयते सरयू रॉय जैसे व्यक्तियों की वजह से आज भी प्रासंगिक है, जिन्होंने सत्य के मार्ग पर चलकर अपनी पहचान बनाई है। MLA सरयू रॉय की जीवनी का विमोचन करते हुए सीएम ने कहा कि उन्हें रॉय के साथ काफी वक़्त तक काम करने का अवसर प्राप्त हुआ है तथा ये प्रदेश के पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं इनको किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है।

आगे सरयू रॉय के बारे में बोलते हुए मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि सरयू रॉय ने हमेशा अनुकरणीय साहस तथा धीरज दिखाते हुए चुनौतियों को स्वीकार किया है। उन्होंने सच्चाई के मार्ग पर चलकर अपना स्थान बनाया है। बता दे कि 2019 में हुए विधानसभा चुनावों में सरयू रॉय ने जमशेदपुर (पूर्व) सीट से झारखंड के तत्कालीन सीएम रघुबर दास को 12,000 से ज्यादा वोटों के अंतर से पराजित किया था। वह एक स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में जमशेदपुर (पूर्व) से रघुवर दास के खिलाफ लड़े थे। रॉय, रघुबर दास कैबिनेट का भाग भी रह चुके हैं।

आगे हेमंत सोरेन ने कहा कि विवेकानंद झा द्वारा लिखित विधायक द पीपल्स लीडर की जीवनी आने वाले दिनों में प्रदेश को बेहतर दिशा देगी। साथ ही मुख्यमंत्री ने रॉय को एक अच्छा लेखक के साथ कुशल राजनेता भी बताया। लेखक विवेकानंद झा ने जीवनी में रॉय से संबंधित व्यक्तिगत, सामाजिक तथा राजनीतिक जीवन के कई अनछुए पहलू सम्मिलित किया है, साथ ही इसमें 1974 के छात्र आंदोलन, आपातकाल में भूमिका, राजनीति में पदार्पण, तमाम मुद्दों पर मतभेद तथा घोटालों को उजागर करने में किरदार सम्मिलित है।

26/11 RSS की साजिश: जब हफ़ीज़ सईद ने पढ़ी थी दिग्विजय सिंह द्वारा लॉन्च की गई किताब

26/11 को 'हिन्दू आतंकवाद' मानती दुनिया, अगर उस वक़्त संजय गोविलकर न होते

26/11 मुंबई हमलों के वक़्त कहाँ थे राहुल गांधी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -