CM अशोक गहलोत के बेटे वैभव पर 5000 करोड़ के घोटाले का गंभीर आरोप, आज ED को सबूत सौंपेंगे किरोड़ी लाल मीणा
CM अशोक गहलोत के बेटे वैभव पर 5000 करोड़ के घोटाले का गंभीर आरोप, आज ED को सबूत सौंपेंगे किरोड़ी लाल मीणा
Share:

जयपुर: राजस्थान के भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा 5,000 करोड़ रुपए के कथित घोटाले को लेकर सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग (DOITC) के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के पास शिकायत दर्ज कराने के बाद आज यानी शुक्रवार (9 जून) को सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के खिलाफ एक अलग से शिकायत दर्ज करने वाले हैं। उनकी टीम ने जानकारी दी है कि मीणा शुक्रवार को ED ऑफिस पहुंचेंगे और वैभव गहलोत और फेयरमोंट होटल के मालिक रतनकांत शर्मा के खिलाफ जांच एजेंसी को ‘सबूत’ सौंपेंगे।

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने दावा करते हुए कहा है कि मॉरीशस की एक शेल कंपनी ने होटल फेयरमोंट में लगभग 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है। बता दें कि, शेल कंपनियां, उन कंपनियों को कहा जाता है, जो केवल कागजों पर चलती हैं और पैसे का भौतिक लेनदेन नहीं करती, लेकिन यह कंपनियां मनी लॉन्ड्रिंग का आसान जरिया होती हैं। इन्हें 'मुखौटा कम्पनी' या 'छद्म कम्पनी' भी कहा जाता है। शेल कंपनियां का अस्तित्व सिर्फ और सिर्फ कागजों पर ही होता है और धरातल पर ये किसी तरह से कोई आधिकारिक कारोबार नहीं करती हैं।

सांसद मीणा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि यह पैसा गहलोत और उनके परिवार के लोगों का है, जिसे पहले हवाला चैनल के माध्यम से मॉरीशस भेजा गया था। मीणा ने गुरुवार (8 जून) को भाजपा हेडक्वार्टर में प्रेस वार्ता करते हुए सीएम अशोक गहलोत, उनके बेटे वैभव गहलोत और बहू हिमांशी गहलोत पर फर्जी व डमी कंपनियां बनाकर फाइव स्टार हैरिटेज होटल कारोबार में करोड़ों रुपये का गैर कानूनी निवेश करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही मीणा ने अवैध भूमि परिवर्तन, अवैध निर्माण, चरागाह भूमि और सिंचाई विभाग की जमीन पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाते हुए ED से जांच की मांग की है। 

मीणा ने मुख्य रूप से उदयपुर में रैफल्स होटल, ताज अरावली होटल, माउंट आबू में निमडी पैलेस और जयपुर में फेयरमोंट होटल में घोटाले की तरफ इशारा किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वैभव गहलोत और हिमांशी गहलोत मॉरीशस से निवेशित धन के साथ फेयरमोंट होटल में बेनामी कारोबार में शामिल हैं, और उक्त व्यवसाय से किए गए लाभ का हिस्सा आगे वैभव गहलोत की एक डमी कंपनी सनलाइट कार रेंटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को ट्रांसफर किया जा रहा है। मीणा का दावा है कि, उनके पास इस बात के सबूत मौजूद हैं और वो ED को यह सबूत आज देने वाले हैं। 

दुनियाभर में चल रहा 'खालिस्तानी' प्रोपेगेंडा ! इस मुद्दे पर अफगानिस्तान से भारत आए सिख भाई क्या बोले ?

शराब घोटाले से लेकर शीशमहल तक..! सीएम केजरीवाल पर नड्डा ने चुन-चुनकर किया हमला, कट्टर ईमानदार पर भी तंज

कांग्रेस ने खोला 'सिसोदिया' का एक और घोटाला ! सीएम केजरीवाल के रोने पर भी कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -