खाटूश्याम मंदिर हादसे पर CM गहलोत का एक्शन, SDM और DSP सस्पेंड

जयपुर: राजस्थान के सीकर जिले में विश्व प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर में सावन के अंतिम सोमवार को हुए दर्दनाक हादसे के बाद गहलोत सरकार अब एक्शन मोड में नज़र आ रही है। मंदिर में मची भगदड़ के बाद 3 महिलाओं की मौत होने के मामले में सरकार ने खाटूश्यामजी थाना अधिकारी रिया चौधरी को निलंबित करने के बाद अब जिले के दो अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है।

सरकार ने मंगलवार देर रात दांतारामगढ़ SDM राजेश कुमार मीणा और रींगस CO सुरेंद्र सिंह को भी निलंबित कर दिया है। दोनों अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश देर रात कार्मिक विभाग और पुलिस विभाग ने जारी किए। बता दें कि बीते सोमवार की अलसुबह मंदिर के पट खुलने से पहले मची श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ के बाद वहां 3 महिला श्रद्धालुओं की जान चली गई थी। वहीं हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। वहीं इस घटना में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने भी आई थी, जहां एकादशी में भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक पुलिस जाब्ता तैनात नहीं किया गया था।

बता दें कि मंदिर में लगभग 5 लाख भक्तों को नियंत्रित करने के लिए महज 40 पुलिसकर्मी तैनात थे। वहीं हादसे के बाद सीकर के पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने खाटू थाने की SHO रिया चौधरी को इससे पहले निलंबित कर दिया था। वहीं दांतारामगढ़ के कांग्रेस MLA ने खाटू श्याम मंदिर प्रबंधन पर भी गंभीर सवाल खड़े किए थे।

वाह जज साहब ! अपने खिलाफ खुद याचिका लगवाई और फैसला भी दे दिया, जानें पूरा मामला

क्या प्रशांत किशोर ने बनवाई है नितीश-तेजस्वी की जोड़ी ? जानें PK का जवाब

राहुल गांधी की तबियत ख़राब, अलवर का दौरा हुआ रद्द

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -