बिहार चुनाव में दलितों पर घमासान, मायावती बोलीं- नितीश सरकार के बहकावे में ना आएं
बिहार चुनाव में दलितों पर घमासान, मायावती बोलीं- नितीश सरकार के बहकावे में ना आएं
Share:

पटना: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए दलित कार्ड खेलने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. मायावती ने कहा कि बिहार की नितीश सरकार प्रलोभन देकर दलित और आदिवासी वोट को अपने पाले में करने की जुगत में है.

मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ' बिहार विधानसभा आमचुनाव के पहले वर्तमान सरकार एक बार फिर एससी/एसटी वर्ग के लोगों को अनेकों प्रलोभन/आश्वासन आदि देकर उनके वोट के जुगाड़ में है, जबकि अपने पूरे शासनकाल में इन्होंने इन वर्गों की घोर अनदेखी/उपेक्षा की व कुंभकरण की नीन्द सोते रहे, जिसके हिसाब-किताब का अब समय है.' इसके आगे मायावती ने लिखा कि 'अगर बिहार की वर्तमान सरकार को इन वर्गों के हितों की इतनी ही चिन्ता थी तो उनकी सरकार अबतक क्यों सोई रही? जबकि इनको इस मामले में यूपी की बसपा सरकार से बहुत कुछ सीखना चाहिए था। अतः इन वर्गों से अनुरोध है कि वे श्री नीतीश सरकार के बहकावे में कतई न आयें।'
 
दरअसल, सीएम नीतीश कुमार ने बिहार चुनाव से पहले दलित कार्ड खेला है. उन्होंने अफसरों को SC, ST वर्ग से आने वाले किसी व्यक्ति की हत्या होने पर उसके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने का प्रावधान करने का निर्देश को दिया है. सीएम नीतीश के इस आदेश को चुनाव से पहले दलित-आदिवासी समुदाय को रिझाने के कदम के रूप में देखा जा रहा है.

अवमानना केस: फिर मुश्किलों में फंसे प्रशांत भूषण, अब बार काउंसिल भी दे सकता है सजा

रायपुर में हादसे का शिकार हुई मजदूरों से भरी बस, 7 की मौके पर मौत, कई घायल

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंग्ला बोले- LAC पर 1962 के बाद पहली बार इतने ख़राब हुए हालात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -