कपूर के यह टोटके कर सकते हैं आपका दिमाग तेज, करना होगा इस दिन

Jan 08 2019 06:30 PM
कपूर के यह टोटके कर सकते हैं आपका दिमाग तेज, करना होगा इस दिन

टोटके और उपायों की बात करें तो दुनियाभर में कई लोग इन सभी पर विशवास करते हैं. ऐसे में अगर आप भी इन सभी में विशवास करते हैं और आपके घर में वास्तुदोष है और वह खत्म नहीं हो रहा है तो आप कपूर के चमत्कारी टोटके कर सकते हैं. जी हाँ, हिंदू धर्म में कपूर को पूजा में इस्तेमाल किया जाता है और हर तरह के पूजा में कपूर का उपयोग होता है. ऐसे में कपूर से ज्योति जलाई जाती है और हवन सामग्री में भी इसका इस्तेमाल होता है, साथ ही साथ कपूर का हमारे स्वास्थ्य पर भी अच्छा प्रभाव पड़ता है. कहते हैं कपूर का इस्तेमाल आयुर्वेद में कई तरह की बीमारियों को ठीक करने के लिए भी किया जाता है और कपूर को जलाने से वायु शुद्ध होती है, क्योंकि यह वातावरण के कीटाणुओं को खत्म कर देता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कपूर के कुछ टोटके. 

*वास्तु दोष निवारण के कुछ सरल उपाय - कहते हैं कपूर के इस्तेमाल से आप क्रूर ग्रहों के कष्टों से छुटकारा पा सकते हैं यदि आप शनि ग्रह के दोष से परेशान हैं, और उससे आपको निजात नहीं मिल पा रही है. तो शनि देव के प्रभाव को कम करने के लिए आप शनिवार के दिन कपूर से लिखित शनि यंत्र को प्रयोग में लाएं.

*कहा जाता है अगर किसी के पास धन की कमी है तो वह धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी का श्रीयंत्र ले और उस यंत्र को घर में लाने से पहले आपको कपूर का एक उपाय कर लें. जी हाँ, उसे करना यह होगा कि किसी शुभ मुहूर्त में या रविपुष्प, गुरु पुष्य नक्षत्र में तांबे या सोने या फिर भोजपत्र पर श्रीयंत्र को कपूर से शुद्ध करना होगी और फिर उसे घर में स्थापित करना होगा.

*कहा जाता है बुधवार के दिन सुबह स्नान करके साफ कपड़े पहनकर हरे वस्तुओं का दान करने से और दान में घी, कांसा, मिश्री आदि भी शामिल करके बाद में फिर 12 साबुदाने लेकर उसे एक कपूर के साथ जला देने से दिमाग तेज हो जाता है.

इन उपायों को करने से दूर होगा अकारण भय

आज सम्भलने वाले हैं इन राशियों के भाग्य, इन्हे होने वाला है बड़ा नुकसान

इस तरह अब आप भी देख सकतें है खुद का भाग्य