हिमाचल में बादल फटने से मची तबाही
हिमाचल में बादल फटने से मची तबाही
Share:

किन्नौर: हिमाचल प्रदेश के जिला किन्‍नौर में सोमवार देर शाम बादल फटने से भारी तबाही का माहौल देखने के लिए मिला है। पूह ब्‍लाक के अंतर्गत शलखर गांव में भारी हानि हुई है बादल फटने के उपरांत आई बाढ़ में सड़कों सहित पुल और सेब के बगीचे भी बह चुके है। मलबे की चपेट में कई वाहन भी आए हुए है। प्रशासन मंगलवार सुबह नुकसान का आकलन करने पहुंच गया है। गनीमत रही है कि इस तबाही में जान-माल की हानि नहीं हुई है।

जहां यह भी कहा जा रहा है कि शलखर गांव में बादल फटने से जल शक्ति विभाग की 4 सिंचाई कूहल क्षतिग्रस्त हो चुकी है। बस स्‍टाप पर खड़े वाहन भी बाढ़ की चपेट में आए। शलखर पंचायत 2 हिस्सों में बंट गई है। जिसमे ऊपरी और निचले गांव में लोग अलग-अलग अपना जीवन यापन कर रहे थे। बाढ़ आने पर लोग घरों को छोड़कर सुरक्षित स्‍थान की ओर भाग निकले। राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ बसे निचले गांव में 30 मकान हैं, इनमें पानी व मलबा घुसने से हानि हुई है और एक मकान पूरी तरह से दब गया है।

वहीं इसी निचले गांव में पैरामिलिट्री का एक कैंप भी था। गांव के लोगों के साथ यह सभी ऊपर के गांव में शिफ्ट हो चुके है। इस पूरे घटना में 2 मजदूरों को हल्की चोटें भी आई है। बादल फटने के कारण निचले गांव के 5 नालों में पानी उफान पर है। पंचायत की प्रधान सुमन ने कहा है कि अभी लोगों को ऊपर के गांव में शिफ्ट किया जा चुका है। वह खुद भी एक सुरक्षित जगह पर ऊपर के गांव में परिवार के साथ शिफ्ट हो चुकी है। उन्होंने कहा कि बादल फटने से काफी नुकसान घरों और बगीचों को हुआ है।

भारत का कोविड टीकाकरण कवरेज 200 करोड़ के पार

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक

एयरपोर्ट में कॉन्टैक्टलेस प्रोसेसिंग पर दिया जा रहा है ज़ोर: सिंधिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -