उत्तराखंड में दो जगह फटे बादल, दो लोगों की मौत कई घायल
उत्तराखंड में दो जगह फटे बादल, दो लोगों की मौत कई घायल
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में प्रकृति का कहर बरस रहा है. गढ़वाल और कुमायूं रिजन में कई स्थानों पर भारी बारिश और बादल फटने की घटना की वजह से कई लोगों की जान जा चुकी है. शनिवार को एक बार फिर बादल फटने की घटना सामने आई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिथौरागढ़ और चमोली जिले में बादल फटा है. 

पिथौरागढ़ के मुनस्यारी ब्‍लॉक के तल्ला जोहार के अंतर्गत आने वाले टिमटिया क्षेत्र में शुक्रवार रात लगभग पौने तीन बजे बादल फट गया. जिले के नाचनी क्षेत्र, बंसबगड़ और तिमिटिया में अतिवृष्टि से 3-4 भवन बर्बाद हो गए. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है, साथ ही कई लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम रेस्‍क्‍यू के लिए मौके पर पहुंच गई है. 

दूसरी घटना चमोली से सामने आई है. चमोली के गोविंद घाट के समीप बादल फटा है.  इस घटना में किसी के मारे जाने की जानकारी अभी तक नहीं मिली है, किन्तु यात्रियों की 12 से 15 गाड़ियां मलबे में दबे होने की खबर है. वहीं, थराली के गुंडम में मवेशियों के दबे होने की सूचना है. आपको बता दें कि उत्तराखंड के चमोली जिले में बादल फटने का ये तीसरी वाकया है. इससे पहले चमोली के घाट क्षेत्र और देवल ब्लॉक के पद्मल्ला और फलदिया गांव में बादल फटने से कई लोगों की जान जा चुकी है. लगातार बारिश की वजह से उत्तराखंड में भारी तबाही मची है.

चालान से इन दो राज्यों की पुलिस हुई मालामाल

इस कंपनी ने दूध की कीमतों में किया इजाफा

डिजिटल मीडिया सेक्टर में एफडीआई का डीएनपीए ने किया स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -