चालान से इन दो राज्यों की पुलिस हुई मालामाल

नई दिल्लीः एक सितंबर 2019 से देशभर में नया यातायात कानून अस्तित्व में आया है। इस कानून में फाइन की राशि काफी अधिक है। जिसके कारण देशभर से भारी वसूली की खबरें आयी हैं। केवल चार दिनों में दो राज्यों हरियाणा और ओडिशा ने चालान के जरिये 1.41 करोड़ रुपये जमा कर लिए हैं। अधिकारियों ने कहा कि फिक पुलिस की कमाई में काफी इजाफा हो गया है। संसद ने नए कानून को 31 जुलाई को मंजूरी दी थी।

राष्ट्रपति ने नौ अगस्त को इस कानून को सहमति प्रदान की जिसके बाद यह एक सितंबर से देश भर में लागू हुआ। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘ओडिशा मोटर वाहन विभाग से प्राप्त सूचनाओं के अनुसार यातायात कानून का उल्लंघन करने को लेकर 4,080 चालान काटे गये जिससे 88.90 लाख रुपये जमा हुए। इसके साथ ही 46 वाहन जब्त किए गए हैं।’

हरियाणा में इस दौरान 343 चालान काटे गये और 52.32 लाख रुपये जमा हुए। दिल्ली में नया कानून लागू होने के पहले ही दिन 3,900 चालान काटे गये। नए मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों के खिलाफ पुलिस तो कार्रवाई कर रही है लेकिन चालान की राशि देखकर वाहन चालक अपने वाहनों को ही जब्त करवा रहे है। लेकिन इतने भर से वाहन चालकों की परेशानी खत्म नहीं होने वाली है। बता दें कि विपक्ष शासित कुछ राज्यों ने अपने यहां इस कानून को लागू नहीं किया है।

डिजिटल मीडिया सेक्टर में एफडीआई का डीएनपीए ने किया स्वागत

इस सरकारी कंपनी के कर्मचारियों को नहीं मिले हैं दो माह से वेतन

इस कारण मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी की बिक्री में आया उछाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -