पतंजलि के फूड पार्क का रास्ता साफ, इतने युवाओं को मिलेगी नौकरी
पतंजलि के फूड पार्क का रास्ता साफ, इतने युवाओं को मिलेगी नौकरी
Share:

नई दिल्ली : योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के फूड पार्क का रास्ता अब साफ हो गया है। पतंजलि के नाम 282 एकड़ की लीज डीड हो गई है। शीघ्र ही निर्माण पूरा कर उत्पादन शुरू करने की योजना है। पतंजलि आयुर्वेद व फूड पार्क में करीब 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा।  

10 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार 
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यमुना प्राधिकरण के सीईओ की माने तो पतंजलि को सेक्टर 24 व 24ए में कुल 430 एकड़ जमीन आवंटित की गई थी, जिसमें से पतंजलि आयुर्वेद के नाम पर 130 एकड़ जमीन की लीज डीड पहले हो चुकी है। 300 एकड़ जमीन और देनी थी, जिसमें से 282 एकड़ जमीन की उपलब्धता थी, जो अब दी गई है। पतंजलि इसमें फूड पार्क बनाएगा। फूड पार्क पर केंद्र से प्रस्तावित योजना के तहत छूट मिल गई है। पतंजलि ने आयुर्वेद व फूड पार्क में करीब 10 हजार करोड़ के निवेश का प्लान दिया है। इससे 10 हजार युवाओं को प्रत्यक्ष व 75 हजार को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि इस फूड पार्क को लेकर कई बार विवाद हुए। एक तरफ निर्माण के लिए पेड़ काटने का मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया, तो दूसरी तरफ फूड पार्क पर अपेक्षित छूट न मिलने से फूड पार्क को रद्द करने पर भी विचार होने लगा था। हालांकि, राज्य सरकार से आश्वासन के बाद रद्द नहीं किया गया।  

इस कारण यंहा अब भी जारी है पुलिस सर्चिंग

पुडुचेरी में देश का पहला म्यूजियम पानी के अंदर बनेगा

अमेरिका पर भड़के इमरान, बोले- किराए की बंदूक नहीं है पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -