ट्रैन में लूटेरो ने कर डाली सफाईकर्मी की हत्या
ट्रैन में लूटेरो ने कर डाली सफाईकर्मी की हत्या
Share:

पटना : लूट के इरादे से आये बदमाशों ने रेलवे सफाई कर्मी की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. मामला पटना घाट-दीघा पैसेंजर ट्रेन (73214) का है. मृतक का नाम 32 वर्षीय हरेराम मल्लाह है. यह घटना राजधानी के बीचोंबीच देर रात करीब 1 बजे राजेंद्र नगर टर्मिनल व पटना जंक्शन के बीच कठपुलवा (लोहानीपुर) के समीप हुई. इस वारदात के दौरान एक अन्य पैसेंजर भी घायल हो गया. घटना के बाद रेल पुलिस की डीआईजी मंजू झा आैर रेल एसपी जितेंद्र मिश्र ने भी मौके पर पहुंच गए थे .

रेल थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार के मुताबिक परिजनों ने मृतक पैसेंजर की पहचान कुम्हरार निवासी हरेराम मल्लाह के रुप में की. मृतक गौरीचक इलाके का रहने वाला है और और राजेंद्र नगर टर्मिनल पर प्राइवेट सफाईकर्मी के रुप में काम करता था. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह क्यों जंक्शन आ रहा था? वही घायल देवनंदन कुमार लखीसराय जिले के हलसी थानांतर्गत सिरखंडी गांव का मूल निवासी है. जानकारी के मुताबिक रात करीब 12.55 बजे टर्मिनल से पैसेंजर ट्रेन जंक्शन के लिए खुली हालांकि सिग्नल लाल होने के कारण आउटर के पास कठपुलवा एरिया में खड़ी थी. इसी दौरान हथियारबंद तीन बदमाश एक बोगी में घुसे आैर उसमें बैठे मात्र दो यात्रियों हरेराम व देवनंदन के साथ लूटपाट की कोशिश करने लगे. इसका विरोध करने पर अपराधियों ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला करते हुए दोनों पैसेंजर को घयक कर दिया आैर वह से फरार हो गए भाग निकले. बाद में ट्रेन के पटना जंक्शन पहुंचने पर रेल पुलिस ने दोनों घायल पैसेंजर को पीएमसीएच पहुंचाया. वहां इलाज के दौरान हरेराम की मौत हो गई.

जानकरी के मुताबिक वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी टीनएजर बताये जा रहे है. घायल पैसेंजर के मुताबिक दो अपराधी 12 से 14 वर्ष के बीच के थे, जबकि एक अन्य करीब 17 वर्ष का है. बहरहाल पैसेंजर से मिले हुलिया व अन्य पहलुओं की जानकारी के आधार पर रेल पुलिस ने मंगलवार की रात एक अपराधी का स्केच जारी कर दिया. उसकी पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं. रेल एसपी जितेंद्र मिश्र के मुताबिक अपराधियों के भागने की दिशा से कनेक्टेड एरिया से जुड़े संदिग्धों पर भी नजर है. अपराधियों की तलाश के दौरान कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -