लक्ष्मी माता को प्रसन्न करने के लिए घर को रखे साफ़ और स्वछ
लक्ष्मी माता को प्रसन्न करने के लिए घर को रखे साफ़ और स्वछ
Share:

हमारे ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुछ ऐसे छोटे व आसान उपाय  हैं, जिन्हें करने से जीवन की हर परेशानी दूर हो सकती है. 

तो आइये जानते है इन उपायो के बारे में - 

1-रोज चीटियों को शक्कर मिला हुआ आटा डालें. ऐसा करने से आपके पाप कर्मों का क्षय होगा और पुण्य कर्म उदय होंगे. यही पुण्य कर्म आपकी मनोकामना पूर्ति में सहायक होंगे.

2-घर में स्थापित देवी-देवताओं को रोज फूलों से सजाना चाहिए. इस बात का ध्यान रखें कि फूल ताजे ही हो. सच्चे मन से देवी-देवताओं को फूल आदि अर्पित करने से वे प्रसन्न होते हैं व व्यक्ति के जीवन की हर परेशानी दूर कर सकते हैं. स्नान करने के बाद तोड़े गए फूल ही भगवान को चढ़ाना चाहिए, 

3-घर को हमेशा साफ-स्वच्छ रखना चाहिए. रोज सुबह झाड़ू-पोछा करें. सूर्यास्त के बाद झाड़ू-पोछा नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं और व्यक्ति को आर्थिक हानि का सामना भी करना पड़ सकता है. धर्म ग्रंथों के अनुसार, जो व्यक्ति सूर्यास्त के बाद झाड़ू-पोछा करता है, देवी लक्ष्मी उस घर में निवास नहीं करती और वहां से चली जाती हैं.

4-अपने घर के आस-पास कोई ऐसा तालाब, झील या नदी का चयन करें, जहां बहुत सी मछलियां हों. यहां रोज जाकर आटे की गोलियां मछलियों को खिलाएं. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का यह बहुत ही अचूक उपाय है. नियमित रूप से जो यह उपाय करता है, कुछ ही दिनों में उसकी परेशानियां दूर होने लगती हैं.

जानिए क्या है हफ्ते के सातो दिन शिव पूजा का महत्व

काली हल्दी करती है नकारात्मक शक्तियों को दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -