अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड में 12वीं के छात्र योगेश कुलकर्णी ने जीता रजत
अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड में 12वीं के छात्र योगेश कुलकर्णी ने जीता रजत
Share:

महाराष्ट्र: भारत ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपियाड में कमाल का प्रदर्शन किया है, यहां पुणे के अनीश योगेश कुलकर्णी ने 62वें अंतरराष्ट्रीय गणितीय ओलंपियाड 2021 में भारत के लिए रजत पदक हासिल किया. इस साल इसकी मेजबानी रूस ने की थी जिसमें दुनिया भर से कई प्रतिभाओं ने भाग लिया था. घटना वस्तुतः सेंट पीटर्सबर्ग से हुई थी।

आपको बता दें कि अनीश भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले छह छात्रों की टीम का हिस्सा थे। इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने 5 पदक, एक स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य जीते। जिसमें से पुणे के छात्रों ने 2 पदक जीते, एक रजत पदक अनीश ने और एक कांस्य पदक अनन्या रानाडे ने जीता। अनीश को बचपन से ही गणित का शौक है। वह 8वीं कक्षा से अंतरराष्ट्रीय गणितीय ओलंपियाड की तैयारी कर रहा है। 2019 में टीम को कुछ अंकों से चूकने और भारत द्वारा 2020 में भागीदारी रद्द करने में विफल रहने के बाद, उन्होंने आखिरकार 2021 में टीम में जगह बनाई। वह वर्तमान में पी.बी. जोग जूनियर कॉलेज में 12 वीं कक्षा में पढ़ रहे हैं।

उन्हें एम. प्रकाश संस्थान और भास्कराचार्य प्रतिष्ठान से मार्गदर्शन और निर्देशन मिला। एम प्रकाश, किरण बर्वे, सुबोध पेठे, प्रशांत सोहानी और कई अन्य जैसे सम्मानित शिक्षकों ने उनकी यात्रा में उनकी मदद की है।

राज कुंद्रा मामले में क्राइम ब्रांच का बड़ा खुलासा, कहा- "एडल्ट फिल्म ऐप की अनुमानित कमाई 2023 तक..."

महेंद्र सिंह धोनी की फैन हुईं फराह खान, जानिए क्यों?

राज कुंद्रा मामले में हुआ बड़ा खुलासा, मॉडल सागरिका बोली- बिग बॉस कंटेस्टेंट थे टारगेट... अर्शी खान भी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -