सिविल सेवा दिवस: प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से केंद्रीय योजनाओं को लागू  करने का आग्रह किया
सिविल सेवा दिवस: प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से केंद्रीय योजनाओं को लागू करने का आग्रह किया
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जिला अधिकारियों से सरकारी कार्यक्रमों को धरातल पर उतारने के लिए एक कार्य योजना विकसित करने का आग्रह किया।

सिविल सेवा दिवस के अवसर पर, प्रधान मंत्री मोदी ने देश के नागरिक अधिकारियों को सरकार की पहलों में से एक को चुनने और उन जिलों में इसे लागू करने के लिए एक रणनीति तैयार करने के लिए आमंत्रित किया जहां वे तैनात हैं।

सिविल सेवा दिवस पर, पीएम मोदी ने वर्ष 2021 के लिए लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार भी प्रदान किए.  प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, "क्या पुरस्कार विजेता सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थानों में अपनी कहानियां बता सकते हैं? इससे न केवल दूसरों को प्रेरणा मिलेगी, बल्कि यह उन्हें व्यावहारिक अनुभव भी प्रदान करेगा.' उन्होंने कहा, 'सरकारी किसी भी पहल को आज प्राप्तकर्ताओं द्वारा चुना जाना चाहिए और इसे अपने जिलों में लागू करने के लिए एक रणनीति तैयार की जानी चाहिए.'

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि हर किसी में एक-दूसरे से सीखने की क्षमता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'हम हमेशा एक-दूसरे के अनुभवों से लाभ उठा सकते हैं। जब आप सक्रिय आधार पर दूसरों से सीखने की कोशिश करते हैं, तो आप लगातार अपने जीवन में शामिल करने के लिए कुछ नया पाएंगे।

जैसा कि भारत आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है, पूर्व अधिकारियों से सलाह लें जिन्होंने उस जिले में सेवा की जहां आप वर्तमान में तैनात हैं। आप न केवल उनके योगदान का सम्मान करेंगे, बल्कि आप उनसे प्रेरणा लेने में भी सक्षम होंगे।

चलती ट्रेन से लाखों के गहने ले उड़े बदमाश, लेकिन इस महिला के आगे टेक दिए घुटने, जानिए पूरा मामला

सांसों को थमा देने वाली घटना! चलती ट्रेन पर चढ़ने के चक्कर में गैप में गिरा यात्री, फिर जो हुआ...

आईपीएल 2022: किरोन पोलार्ड के अचानक संन्यास की घोषणा से टूट गई यह उम्मीद

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -