सिट्रोएन सी3 इलेक्ट्रिक भारत में हो गई लॉन्च

सिट्रोएन सी3 इलेक्ट्रिक भारत में हो गई लॉन्च
Share:

कार निर्माता कंपनी Citroen जल्द ही अपने C3 का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च  करने वाली है. कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधन ने इस बात की पुष्टि भी की जा चुकी है. C3 इलेक्ट्रिक अगले साल जनवरी में पेश की जाने वाली है. यह कार इलेक्ट्रिक वाहन के खरीदारों के लिए एक विकल्प के विस्तार के रूप में एक महत्वपूर्ण प्रोडक्ट होने वाला है. C3 इलेक्ट्रिक का मुकाबला Tata Tiago EV से होने वाला जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया था. इस कार की खूबियों और अन्य जानकारियों के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है. 

कितनी होगी रेंज?: C3 EV में 30.2kWh का बैटरी पैक भी प्रदान किया जो कि इस कार के लिए काफी पॉवरफुल होने वाला है. कार फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ भी आने वाली है, साथ ही इसमें बढ़िया रेंज मिलने की उम्मीद की जा रही है, जो कि लगभग 300 किलोमीटर या इससे अधिक होने वाली है.  

कैसा होगा लुक?: लुक या स्टाइल के बारें बात की जाए तो C3 EV में पेट्रोल C3 से अधिक परिवर्तन नहीं होगी मिलेगा. जिसमे मामूली बदलाव मिलने की उम्मीद की जा रही है. गियरबॉक्स में बदलाव से साथ बाकी इंटीरियर लगभग समान होने वाले है. 

कीमत: सिट्रोएन, पेट्रोल C3 के मुकाबले C3 EV में मामूली प्रीमियम परिवर्तन के साथ एक अग्रेसिव प्राइस प्वाइंट पर आ सकती है. अनुमान के मुताबिक जिसका मूल्य 12 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. कंपनी ने C3 को कुछ महीनों पहले टर्बो पेट्रोल और नेचरली एस्पिरेटेड 1.2 लीटर के साथ 5-स्पीड और 6-स्पीड मैनुअल के विकल्प भी पेश किया जा रहा है. जबकि EV वर्जन में, C3 को मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ एक ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर का भी विकल्प मिलने की उम्मीद है, जो कि AMT नहीं होगा.

सिर्फ हेलमेट और स्पीड का ही नहीं बल्कि गाड़ी चलाते समय इस बात का रखे खास ध्यान

अब आप भी जरूरत पड़ने पर बन सकते है अपने कार के मैकेनिक

टोयोटा ने जारी किया अपनी नई कार का टीज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -