जल्द दुनिया के सामने आएगी यह अनोखी कार, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में देगी मजबूत साथ
जल्द दुनिया के सामने आएगी यह अनोखी कार, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में देगी मजबूत साथ
Share:

हमारे देश के शहरों में जनसंख्या के तेजी से बढ़ने से यह कह पाना अब काफी मुश्किल है कि तंग इलाकों की सड़के कभी बड़ी हो पाएंगी या नहीं. साथ ही ऐसे में हो सकता है कि आने वाले समय में शहर के भीतरी इलाकों में बड़ी कारों को ले जाने पर समस्या आए. क्योंकि जनसंख्या बढ़ने के साथ ही यह कहीं-कहें जगह पर देखा भी जाने लगा है. अतः अब इस बात को ध्यान में रखते हुए हाल ही में एक ऐसी छोटी इलैक्ट्रिक कार के कनसैप्ट को तैयार किया गया है जो बिना प्रदूषण किए 2 लोगों को अपनी मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगी. भीड़-भाड़ वाले इलाक़ में यह आपको कहें भी कम समय में पहुंचा देगी. 

जानकारी के मुताबिक़, फ्रैंच की ऑटोमोबाइल निर्माता कम्पनी Citroën ने Ami One नामक इस आगामी कार के कन्सैप्ट को तैयार किया है जिसे भविष्य में पब्लिक ट्रासपोर्ट का उपयोग करने वाले व बाइक और स्कूटर्स को चलाने वाले लोग सबसे ज्यादा इस्तेमाल करेंगे. साथ ही इसे लेकर जानकारी यह भी मिली है कि इसकी बैटरी महज 2 घंटे में चार्ज हो जाएगी. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, Ami One कन्सैप्ट कार में लगी बैटरी को 2 घंटों में फुल चार्ज किया जा सकेगा और फिर इसके बाद आप 100 किलोमीटर तक की यात्रा का सफर तय कर सकेंगे और इसकी टॉप स्पीड की बात की जाए तो 45 km/h की सपेद यह देगी. कहा जा रहा है कि यह आगामी कार स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट रहेगी और यहां ही आपको बैटरी लैवल, वायस कन्ट्रोल्ड नैविगेशन और नियरबाए चार्जिंग स्टेशन्स की जानकारी देगी. खबर हैं कि इसे काफी जल्द 7 मार्च को शुरू होने वाले जिनेवा मोटर शो में दिखाया जा सकता है. 

जनवरी 2019 में पल्सर ने रचा इतिहास, बिक्री में आया 122 फीसदी का उछाल

नए फीचर के साथ और खास हुई Bajaj Discover 110, स्टाइलिश हुआ लुक

HONDA एक्टिवा ने मारी बाजी, जनवरी में इतना आया बिक्री में उछाल

कभी भा भारत आ सकती है Honda की यह धाकड़ बाइक, हिलाकर रख देंगे फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -