CISF जवान ने लगाया डिप्टी कमांडेंट पर चांटा मारने का आरोप
CISF जवान ने लगाया डिप्टी कमांडेंट पर चांटा मारने का आरोप
Share:

बड़वाह ​: भारतीय सेना, अर्द्धसैनिक बलों और सशस्त्र बलों के जवानों के अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किए जाने और शोषित किए जाने से जुड़े वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहे हैं। ऐसे में मध्यप्रदेश के बड़वाह में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। इस वीडियो में सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट ने अधिकारी पर चांटा मारने का आरोप लगाया है जबकि जवान की पत्नी स्नेहलता ने कहा है कि अधिकारी उनके पति को पागल ही कर देंगे।

मिली जानकारी के अनुसार जिस एएसआई ने यह वीडियो वायरल किया है उसका नाम अमरदीप बताया जा रहा है। अमरदीप की पत्नी ने कहा है कि अधिकारी उसे पागल घोषित करने का प्रयास कर रहे हैं। अमरदीप को चांटा मारने की घटना बीते वर्ष मई 2016 में हुई।

दरअसल अमरदीप की पत्नी का आरोप है कि एएसआई होने के बाद भी पति को अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किया जाता है। उसने कहा कि अधिकारी उसके पति को पागल करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 मेें मेरे पति मुंबई विमानतल पर तैनात थे। जब उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी तो वे कुर्सी पर बैठ गए ऐसे में डिप्टी कमांडेंट वहां से निकले और उन्होंने अमरदीप को कुर्सी पर बैठने को लेकर चांटा मार दिया।

चांटा मारे जाने के कारण अमरदीप के कान से खून बहने लगा। इस घटना की शिकायत की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इस घटना का वीडियो सीसीटीवी फुटेज से लिया गया। अमरदीप को विरोध करने पर पागल करने का प्रास किया गया जब उन्हें साइकोलाॅजिस्ट को दिखाया तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोई परेशानी नहीं है। उस समय स्नेहलता गर्भवती थीं मगर तनाव के चलते उनका मिसकैरिज हो गया। एएसआई अमरदीप पर अधिकारियों द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए 10 दिन का वेतन काट लिया गया। ऐसे में उन्होंने और उनकी पत्नी ने वीडियो वायरल किया।

तेजबहादुर की शिकायत को गृह मंत्रालय ने नहीं माना सही

आर्मी चीफ ने सैनिकों से कहा: शिकायत मुझे भेजे, सोशल मीडिया से बचे

BSF के बाद CRPF जवान ने अपलोड किया दर्दभरा विडियो, PM मोदी से की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -