चेहरे की सुंदरता निखारे के लिए बनाये दालचीनी का ये फेसपैक
चेहरे की सुंदरता निखारे के लिए बनाये दालचीनी का ये फेसपैक
Share:

दालचीनी में कई औषधीयीय गुण पाए जाते है और इसलिए हमारी प्राचीन औषधियाय में भी इसका इस्तेमाल होता है दालचीनी का इस्तेमाल यूं तो भोजन का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है। कुछ मामलों में लोग अपनी हेल्थ का ख्याल रखने के लिए भी दालचीनी का प्रयोग करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दालचीनी आपकी स्किन का भी उतने ही बेहतरीन तरीके से ख्याल रखती है। बस आप दालचीनी की मदद से यह बेहतरीन फेस पैक बनाएं और अपनी स्किन की समस्याओं को दूर करें। 

तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है दालचीनी के कुछ चुनिंदा फैसपैक्स जतो सबसे पहले है कद्दू और दालचीनी का फेसपैक।  कद्दू में विटामिन सी, ए, और ई प्रचुर मात्रा में पाया जाता है, साथ ही इसके एंटी−एजिंग लाभ भी हैं। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको उबले हुए कद्दू में 1 टेबलस्पून शहद, 1 बड़ा चम्मच दूध और 1/2 टेबलस्पून दालचीनी पाउडर अच्छी तरह मिक्स करें। अब आप इस पैक को चेहरे पर लगाएं और इसे 15 मिनट तक रहने दें। अंत में इसे ठंडे पानी से धो लें।

यह फेस पैक न सिर्फ स्किन पर ग्लो लेकर आता है, बल्कि इससे स्किन पर टाइटनेस भी बढ़ती है, जिसके कारण आपकी स्किन यंग व यूथफुल नजर आती है। इस फेस पैक को बनाने के लिए एक केला लेकर उसे अच्छी तरह मैश करें। अब इसमें दालचीनी पाउडर मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। करीबन 15 मिनट बाद चेहरे को धो दें।

ट्रेडिशन एंड मॉडर्न लुक क लिए परफेक्ट है ये बंजारा hairstyle

बालो के लिए ये फ़ूड है वरदान, देगा काले लम्बे और ढाने बाल

वाइन देगा आपके चेहरे पे बेदाग़ निखार, जाने इस्तेमाल का सही तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -