CIAH में निकली इन पदों पर वैकेंसी, ऐसे होगी भर्ती
CIAH में निकली इन पदों पर वैकेंसी, ऐसे होगी भर्ती
Share:

भारतीय कृषि अनुसंधासन परिषद के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय शुष्क बागवानी संस्थान, बीछवाल, बीकानेर यंग प्रोफेशनल के पदों पर वेकेंसी के लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन कर रहा है. वॉक इन इंटव्यू 28 जनवरी को प्रस्तावित है. नोटिस में बताया गया है कि यंग प्रोफेशनल पद पर नौकरी के इच्छुक कैंडिडेट्स को आवेदन फॉर्म तथा अपने मूल दस्तावेजों के साथ वॉक इन इंटरव्यू के लिए मौजूद होना है. भर्ती के सिलसिले में अधिक जानकारी तथा आवेदन फॉर्म का प्रारूप डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल पोर्टल http://ciah.icar.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता:- 
यंग प्रोफेशनल I- कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ संबंधित विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए. जिन विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए वे सब्जेक्ट हैं एग्रीकल्चर एवं अलाइड साइंसेज, क्रॉप साइंसेज, हॉर्टिकल्चर साइंस, बायोटेक्नोलॉजी आदि. इन सब्जेक्ट्स में डिप्लोमा करने वाले भी अप्लाई कर सकते हैं. मगर डिग्री कोर्स वालों को वरीयता दी जाएगी.
यंग प्रोफेशनल I – बीकॉम/बीबीए/बीबीएस कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही आईटी अप्लीकेशन, वर्चुअल मीटिंग प्लेटफॉर्म्स तथा कंप्यूटर का नॉलेज होना चाहिए.
यंग प्रोफेशनल I- कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस, आईटी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, सॉफ्टवेयर आदि में ग्रेजुएट होना चाहिए.
यंग प्रोफेशनल I – कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर अप्लीकेशन/आईटी/ऑपरेटिंग सिस्टम/एक्सेल/ईआरपी/पीएफएमएस आदि में ग्रेजुएट होना चाहिए.

वेतनमान:- 
यंग प्रोफेशनल के पदों पर भर्ती होने के पश्चात् 25000 रुपये प्रति माह सैलरी प्राप्त होगी.

आयु सीमा:-
यंग प्रोफेशनल पद के लिए कैंडिडेट्स की आयु 21 से 45 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्राप्त होगी.

यहां क्लिक करके नोटिस देखें

आर्मी पब्लिक स्कूल में निकली बंपर नौकरियां, जल्द करे आवेदन

नेशनल हेल्थ मिशन में बिना परीक्षा के नौकरी पाने का मौका, जानिए कैसे?

इस राज्य में निकली जूनियर इंजीनियर पदों पर बंपर भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -