आज शाम इतने समय घोषित होंगे Odisha 12th Arts रिजल्ट, ऐसे करें चेक
आज शाम इतने समय घोषित होंगे Odisha 12th Arts रिजल्ट, ऐसे करें चेक
Share:

काउंसिल ऑफ़ हायर सेकंड्री एजुकेशन यानी CHSE ओडिशा अपने 12वीं कक्षा के आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट आज घोषित करने वाला है. जी दरअसल ओडिशा बोर्ड 12वीं कक्षा के आर्ट्स स्ट्रीम के रिजल्ट आज शाम 04:00 बजे तक आने वाले हैं. यह रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in और chseodisha.nic.in पर घोषित होंगे. ऐसे में आज स्टूडेंट अपने नतीजों को देख सकेंगे. जिन बच्चों ने इस साल ओडिशा बोर्ड के 12वीं कक्षा के एग्जाम दिए थे वह आज शाम 04:00 बजे के बाद अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

उन्हें इसके लिए ओडिशा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in या chseodisha.nic.in पर लॉग इन करना होगा. वैसे हम आपको यह भी बता दें कि ओडिशा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 03 मार्च 2020 से लेकर 28 मार्च 2020 तक आयोजित होने वाली थी लेकिन मार्च में ही कोरोना संक्रमण की वजह से ये परीक्षाएं पूरी नहीं कराई जा सकी थी. उसके बाद बची हुई परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया और एक स्पेशल स्कीम का उपयोग किया गया.

उस स्कीम के तहत अंक देखकर रिजल्ट जारी करने का फैसला लिया गया था. बताया गया था कि स्पेशल स्कीम के तहत अगर किसी स्टूडेंट ने तीन विषयों की परीक्षा दी है तो उन तीन विषयों में से सबसे अधिक नंबर का औसत निकालकर बाकी बचे विषयों में अंक दे दिया जाएगा. वैसे इस साल 12वीं कक्षा के आर्ट्स स्ट्रीम में कुल 02 लाख 18 हजार 800 स्टूडेंट्स ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था. अब बात करें ओडिशा बोर्ड 12वीं कक्षा के साइंस और कॉमर्स के रिजल्ट्स के बारे में तो यह पहले ही जारी हो चुके हैं.

राजस्थान में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, फिर मिले 1500 से अधिक संक्रमित

पति संग कृतिका सेंगर ने मनाई शादी की छठी सालगिरह

कपिल शर्मा शो में शिरकत करेंगी बॉलीवुड की ये जोड़ी, मिलेगा हंसी का डबल डोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -