इंदौर में क्रिसमस पर नहीं होगा नाईट मास
इंदौर में क्रिसमस पर नहीं होगा नाईट मास
Share:

अभूतपूर्व महामारी के कारण सभी धर्मों के सभी त्यौहार इस साल एक कम कुंजी में मनाए जा रहे हैं। इंदौर चर्चों ने पारंपरिक यूचरिस्टिक का संचालन रात 10 बजे नहीं करने का फैसला किया है जो दोपहर 1 बजे तक जारी रहता है। दिशानिर्देशों के बाद, लिटिल फ्लावर चर्च पुष्पनगर, इंदौर में भी आधी रात की प्रार्थना नहीं होगी। इस वर्ष महामारी के कारण क्रिसमस का उत्सव भी कम महत्वपूर्ण होगा। 

पुष्पनगर पैरिश प्रीस्ट फ्रा. फिलिप अब्राहम ने कहा, 24 दिसंबर को हमारे पास 6:00 बजे पवित्र मास होगा और 25 तारीख को हमारे पास दो पवित्र मास होंगे, यानी सुबह 7 बजे और सुबह 8:30 बजे। सरकार के फैसलों के अनुसार प्रोटोकॉल का पालन करने वालों को ही सेवाओं में शामिल होना चाहिए। आगे उन्होंने कहा, क्रिब्स, क्रिसमस का प्रतीक सजावट के न्यूनतम के साथ चर्च के अंदर और बाहर होगा।” सूबा से निर्देश के अनुसार, चर्च 25 दिसंबर को पालना आगंतुकों के लिए खुले नहीं रहेंगे, यह अगले दिन से खुलेगा और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रावधान किए जाएंगे कि भौतिक दूरी के मानदंडों का पालन किया जाए।

आगे उन्होंने कहा, क्रिसमस खुशी और उत्सव का समय है। महामारी के कारण पैदा होने वाली विभिन्न स्थितियों को ध्यान में रखते हुए, सब कुछ एक सीमित तरीके से होना चाहिए। क्रिसमस के संदेश शांति, प्रेम और दया के हैं। एक दूसरे के साथ शांति से रहें, हर किसी को अपने असली भाई और बहन के रूप में प्यार करें, उन लोगों की मदद करें जिन्हें सख्त जरूरत है। ये केवल क्रिसमस के दिन ही नहीं, बल्कि हर दिन भी प्रचलित होने हैं। उनका पालन वर्ष भर और पूरे जीवन भर किया जाना चाहिए और केवल वही जो यीशु का अनुयायी बनेगा।

कर्नाटक में नए कोरोना स्ट्रेन से दहशत, पूरे राज्य में आज से 2 जनवरी तक नाईट कर्फ्यू

अवध के किसानों से बात करेंगे पीएम मोदी, कृषि कानून पर अभियान चलाएगी भाजपा

चीन के साथ तनाव के बीच LAC पहुंचे आर्मी चीफ नरवणे, लिया सैन्य तैयारियों का जायज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -