चीन के साथ तनाव के बीच LAC पहुंचे आर्मी चीफ नरवणे, लिया सैन्य तैयारियों का जायज़ा
चीन के साथ तनाव के बीच LAC पहुंचे आर्मी चीफ नरवणे, लिया सैन्य तैयारियों का जायज़ा
Share:

लद्दाख: चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जारी गतिरोध के बीच इंडियन आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे ने बुधवार को बॉर्डर से सटे फॉरवर्ड इलाकों का दौरा किया. बता दें कि LAC पर 6 महीने से अधिक समय से चीन के साथ विवाद चल रहा है, ऐसे में सेना अध्यक्ष का ये दौरा बेहद अहम है.

लद्दाख दौरे पर आर्मी चीफ जनरल एम एम नरवणे ने ग्राउंड जीरो में जाकर मौजूदा हालातों और सेना की तैयारियों के बारे में जानकारी ली. सेना प्रमुख ने पैंगोंग (Pangong) के दक्षिण इलाके के रेचिन ला का भी दौरा किया. इस दौरान लेह स्थित सेना 14वीं कोर में आर्मी चीफ नरवणे को सैन्य अधिकारियों ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर मौजूदा हालात के बारे में जानकारी दी है.

भारत और चीन के बीच LAC पर जारी विवाद पर WMCC की मीटिंग के बाद आर्मी चीफ ने सीमा का दौरा किया है. बता दें कि पिछले हफ्ते भारत और चीन के बीच सीमा मामलों पर परामर्श और समन्वय के लिए कार्य तंत्र (WMCC) की बैठक हुई थी. दोनों पक्षों के राजनयिकों के बीच वर्चुअल मीटिंग के दौरान दोनों पक्षों ने मॉस्को में भारत और चीन के विदेश मंत्रियों के बीच बने पांच सूत्रीय एजेंडे पर बातचीत की थी. साथ ही दोनों देशों के बीच जल्द ही नौवें दौर की सैन्य वार्ता करने पर सहमति बनी थी.

टाटा मोटर्स ने शहरी परिवहन खंड को पूरा करने के लिए लॉन्च किया LCV मॉडल

चौधरी चरण सिंह को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- आपका समर्पण सदैव याद रहेगा

मध्य फ्रांस में तीन पुलिस अधिकारियों की गोली मारकर की गई हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -