सुप्रीम कोर्ट में क्रिसमस: CJI चंद्रचूड़ ने सरहद के रखवालों को दी दिल को छू लेने वाली श्रद्धांजलि
सुप्रीम कोर्ट में क्रिसमस: CJI चंद्रचूड़ ने सरहद के रखवालों को दी दिल को छू लेने वाली श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट में क्रिसमस दिवस कार्यक्रम के दौरान जम्मू-कश्मीर में हाल ही में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जान गंवाने वाले चार सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने विशेष रूप से क्रिसमस समारोह के दौरान देश की रक्षा के लिए ठंडी सुबह बिताने वाले सीमा पर तैनात सैनिकों को याद करने के महत्व पर जोर दिया।

 

CJI ने कहा कि, 'हमने कुछ दिन पहले अपने सशस्त्र बलों के चार सदस्यों को खो दिया है। इसलिए जब हम क्रिसमस मनाते हैं, तो हमें सीमाओं पर उन लोगों को नहीं भूलना चाहिए, जो इन ठंडी सुबहों को हमारी और हमारे देश की रक्षा में बिता रहे हैं। जब हम गाते हैं, तो हम उनके लिए भी गाते हैं। उन्होंने इन व्यक्तियों के समर्पण के कारण परिवारों के साथ जश्न मनाने की भाग्यशाली क्षमता पर प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्लाह ने भाग लिया, मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने क्रिसमस कैरोल गाकर आभार और एकजुटता व्यक्त की। हालिया घटना राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान हुई, जिसमें चार सैनिक शहीद हो गए थे और तीन अन्य घायल हो गए थे।

बता दें कि, राजौरी में हाल के दिनों में कई हमले हुए हैं, जिससे यह सशस्त्र बलों के लिए एक चुनौतीपूर्ण क्षेत्र बन गया है। पिछले महीने, राजौरी में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान कार्रवाई में पांच सैनिक मारे गए थे। इस क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों में सेना पर कई महत्वपूर्ण हमले हुए हैं, पिछले साल अप्रैल और मई में हुए दोहरे हमलों में कुल दस सैनिक मारे गए थे। पिछले दो वर्षों में राजौरी-पुंछ क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियानों में 35 से अधिक सैनिक अपनी जान गंवा चुके हैं।

क्रिकेट खेलते-खेलते अचानक मैदान पर गिर गया ओपनिंग बैट्समैन, हुई मौत, कुछ समय पहले ही हुई थी शादी

साथियों के साथ घास काटने खेतों में गई थी 15 वर्षीय मासूम, दबोच कर ले गया 'रासुद्दीन' और करने लगा बलात्कार, पीड़िता की हालत गंभीर

'हिंदुओं का आना मना है'! क्रिसमस के दिन एशिया के सबसे खूबसूरत चर्च में लगा विवादित पोस्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -