इतनी जादुई होती हैं क्रिसमस की रात, जानकर हो जाएंगे हैरान
इतनी जादुई होती हैं क्रिसमस की रात, जानकर हो जाएंगे हैरान
Share:

प्रभु यीशू के जन्म की ख़ुशी में आज यानी 25 दिसंबर के दिन को दुनियाभर में क्रिसमस के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन हर कोई उत्साह से भरपूर रहता है. आपको बता दें प्रभु यीशू ने दुनिया को एकता और भाईचारे की सीख दी थी. क्रिसमस ऐसा एक मात्र ऐसा त्योहार है जिस दिन लगभग पूरे विश्व में अवकाश रहता है. साथ ही हर धर्म के लोग इसे सेलिब्रेट करते हैं. यह पर्व प्रेम और मानवता का संदेश देते हुए बताता है कि आपस में खुशी बांटना ही ईश्वर की सच्ची सेवा है.

आज का दिन बहुत ही बड़ा और खास दिन माना जाता है. कई देशों में क्रिसमस को सेंट स्टीफेंस डे या फीस्ट ऑफ़ सेंट स्टीफेंस भी कहा जाता है. आपको बता दें क्रिसमस की रात को जादुई रात कहा जाता है. जी हाँ.... दरअसल ऐसा माना जाता है कि इस दिन सच्चे दिल वाले लोग जानवरों की बातचीत भी समझ सकते हैं. इसके साथ ही ये भी माना जाता है कि क्रिसमस पर बनाई गई डबलरोटी पर कभी फफूंदी नहीं लगती.

आपको बता दें क्रिसमस का पारंपरिक रंग हरा, लाल और सुनहरी है. इस खास त्यौहार को बिना सांता क्लॉज़ के मनाया ही नहीं जा सकता है. सांता क्लॉज़ क्रिसमस के दिन बच्चों के लिए तोहफे लाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि चौथी शताब्दी में संत निकोलस जो तुर्की के मीरा शहर के बिशप थे, वही असली सांता थे, जो गरीबों को हमेशा उपहार देते थे. कहा तो ये भी जाता है कि जीसस के जन्म की घोषणा करने वाला पहला जानवर मुर्गा था और साथ ही पोलैंड में तो मकड़ी के जालों को क्रिसमस ट्री पर सजाने की परंपरा है. जी हाँ.... ऐसा इसलिए क्योकि मान्यता है कि मकड़ी ने सबसे पहले जीसस के लिए कम्बल बुना था.

ससुराल वालों के साथ प्रियंका ने बड़े ही धूमधाम से सेलिब्रेट किया क्रिसमस

आधी रात से दुनियाभर में इस तरह मनाया जा रहा है क्रिसमस का जश्न

Christmas 2018 : इन बेहतरीन SMS और शायरियों के जरिए दें क्रिसमस की शुभकामनाएं

क्रिसमस पर कटा 750 किलो का केक, देखकर ही मुँह में पानी आ जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -