गेल ने मचाया बवंडर, बल्ले से आग उगलते हुए रच डाला इतिहास
गेल ने मचाया बवंडर, बल्ले से आग उगलते हुए रच डाला इतिहास
Share:

नई दिल्‍ली : वेस्‍टइंडीज टीम के तूफानी बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने टी-20 में इतिहास रच डाला है. उनकी एक और तूफानी पारी क्वींस पार्क ओवल में देखने को मिली. उन्‍होंने महज 54 गेंद पर 108 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी. इस दौरान उन्‍होंने 11 छक्‍के और 6 चौके भी लगाये. इसके साथ ही गेल ने टी-20 में इतिहास रच डाला है.

उन्‍होंने अपने कैरियर का 18वां शतक जमाया और ऐसा करने वाले वो दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन गये हैं. दूर-दूर तक कोई भी बल्‍लेबाज गेल के करीब नहीं है. गेल के बाद न्‍यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम 7 शतक के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. इस सूची में एक मात्र भारतीय बल्‍लेबाज विराट कोहली हैं, जिसने अब तक टी-20 कैरियर में 4 शतक जमाये हैं. दरअसल क्वींस पार्क ओवल में कैरेबियन प्रीमियर लीग के मैच में गेल ने यह कारनामा कर दिखाया.

मैच त्रिबंगो नाठट राइडर्स और जमैका के बीच खेला जा रहा था. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए त्रिबंगो की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाये. इसके जवाब में गेल की तूफानी पारी के दम पर जमैका ने मैच सात विकेट से जीत लिया. जमैका टीम के कप्‍तान क्रिस गेल पहले तो काफी धीमी बल्‍लेबाजी की, लेकिन बाद में उन्‍होंने अपना असली रूप दिखाया और मैदान पर चारों ओर चौको और छक्‍कों की बरसात कर दी. उनकी बल्‍लेबाजी से मैदान पर उनके समर्थक काफी खुश नजर आये.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -