वर्ल्ड टी- 20 के पहले ही मैच में गैल ने बना डाले कई कीर्तिमान, और सिक्स मशीन...?
वर्ल्ड टी- 20 के पहले ही मैच में गैल ने बना डाले कई कीर्तिमान, और सिक्स मशीन...?
Share:

वर्ल्ड टी20 के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ धकेदार आगाज़ करते हुए विजयी शुरुआत की और इंग्लैंड को 6 विकेट से हरा दिया। सिक्स मशीन कहे जाने वाले क्रिस गैल का बल्ला पहले ही मैच में ऐसे गरजा की उनके सामने इंग्लैड टीम के द्वारा दिया गया 183 रन का चुनोतिपूर्ण लक्ष्य भी मामूली सा लगने लगा। गैल ने पहले ही मैच में अपने तेवर दिखाते हुए महज 47 गेंदों पर 22 छक्के और 5 चौकों की मदद से 100 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी खेली। गैल ने अपनी टीम को न सिर्फ 6 विकेट से जीत दिलाई बल्कि उन्होंने मैदान पर कई रिकॉर्ड भी बना डाले।

जानिए गैल के रिकॉर्ड के बारे में-

क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज कहे जाने वाले केरेबियन टीम के क्रिस गैल टी20 वर्ल्ड कप में 2 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। इससे पहले भी गैल ने 2007 के वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 117 रनों की पारी खेली थी।

- गैल 47 गेंदों पर शतक जमाया जो की इंटरनेशनल टी20 में तीसरा सबसे तेज शतक है। - कल में मैच में नाबाद 100 रनों की पारी के दौरान गैल चौकों और छक्कों की मदद से 86 रन बनाए। इस पारी के दौरान गैल ने 11 छक्के और 5 चौके लगाएं। बाकि के 14 रन उन्होंने दौड़ कर बनाए।

-इंटरनेशनल टी20 में गैल ने सबसे ज्यादा छक्कों का कीर्तिमान भी ध्वस्त कर डाला। गैल के टी20 फार्मेट में अब तक 98 छक्के हो चुके है। इससे पहले गैल से आगे न्यूज़ीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम आगे थे जिनके 91 छक्के थे। गैल ने मैकुलम को पीछे छोड़ते हुए अब तक 98 छक्के लगा डाले।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -