वजन कम करने में सहायक है चिया सीड्स
वजन कम करने में सहायक है चिया सीड्स
Share:

चिया सीड्स तुलसी के बीज की तरह दीखते है.चिया सीड्स में पोषक तत्वों का खज़ाना छुपा होता है.इसके अलावा इन बीजों में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है.जो  हमारे शरीर को अंदर से मजबूत बनाता है.चिया सीड्स में फाइबर, ओमेगा 3 फैटी एसिड और प्रोटीन पाया जाता है  जो हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

1-चिया सीड्स में कैल्शियम की भरपूर मात्रा पायी जाती है.जो हमारे दांतो और हड्डियों को मजबूती प्रदान करती है.अगर आप रोज इन बीजों का सेवन करते है तो अपने दांत और हड्डियों को मजबूत बना सकते है.

2-चिया सीड्स में प्रोटीन की भरपूर मात्रा के साथ साथ अन्य पोषक तत्व भी मौजूद होते है जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते है.इसके सेवन से हमारी मांसपेशियां, तंत्रिका तंत्र और मस्तिष्क कोशिकाएं मजबूत हो जाती है.

3-इसमें एंटी ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा होने के कारन ये हमारे शरीर से फ्री रेडिकल्स को बाहर निकालने में कारगर  होता है.इसके साथ ही इन बीजो के सेवन से हमें  दिल से जुड़ी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है.

4- अगर आप अपने वजन को लेकर परेशान है तो चिया सीड्स का सेवन आपके लिए फायदेमद साबित हो सकता है.ये बीज पानी को पूरी तरह सोख लेते है जिसके कारन यह एक जैल पदार्थ में बदल जाता है और इससे हमारे शरीर का वजन कम होने लगता है.

वजन घटाने में मददगार है हल्दी वाला दूध

बढ़ते वजन से रोकती है ग्रीन कॉफ़ी

ब्लू बेरी करती है कैंसर से बचाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -