रातों-रात इस तरह स्टार बने थे चिरंजीवी
रातों-रात इस तरह स्टार बने थे चिरंजीवी
Share:

साउथ सिनेमा के सुपर स्टार चिरंजीवी की लोकप्रियता किसी से कम नहींहै। उनके प्रशंसक सिर्फ दक्षिण सिनेमा में ही नहीं बल्कि हिन्दी फिल्म की दुनिया में भी हैं। उन्होंने हीरो, चैलेंज, इंद्रा और खून का रिश्ता जैसी मूवीज से दर्शकों का खूब मनोरंजन भी कर दिया है। चिरंजीवी एक ऐसे परिवार से संबंध रखते हैं जहां पीढ़ी दर पीढ़ी कई फ़िल्मी सितारे हुए। अपने परिवार के लोगों की तरह ही उन्होंने भी अभिनय कला इलाके को चुना। आज यानी की 22 अगस्त को चिरंजीवी अपना 67वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है।

आंध्रप्रदेश में हुआ था जन्म: चिरंजीवी का जन्म आंध्रप्रदेश के मोगालथुर शहर में हुआ था। चिरंजीवी का असली नाम कोनीडेला शिव शंकर प्रसाद था। ऐसा बोला जा रहा है कि चिरंजीवी को उनकी मां ने नाम बदलने का सुझाव तक दे डाला है। उनकी मां ने उन्हें चिरंजीवी दिया था। उनके नाम का मतलब है हमेशा जीवित रहने वाला है। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम चिरंजीवी की जिंदगी से कुछ दिलचस्प बाते जानेंगे।

1980 में सुरेखा से की शादी: चिरंजीवी ने वर्ष 1980 में सुरेखा से विवाह कर लिया था। इन दोनों के 3 बच्चे हैं। उनका एक बेटा है राम चरण तेजा है और 2 बेटियां श्रीजा और सुष्मिता हैं। उनके बेटे रामचरण भी साउथ सिनेमा के जाने-माने कलाकार है। चिरंजीवी ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1978 में मूवी प्रनाम खारेडू के साथ किया था। इस मूवी में उनकी भूमिका बहुत ही छोटी थी। इस मूवी के साथ साथ भी उन्होंने अन्य फिल्मों में भी कई छोटी-मोटी भूमिकाएं भी की थी।

रातों रात बने स्टार: चिरंजीवी को एक जबरदस्त मूवी की तलाश थी। उन्हें वर्ष 1983 में एक बड़ा अवसर मिला। उन्होंने ‘खादी’ मूवी में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म ने उनके करियर पर 4 चांद लगा दिए और वो रातों-रात स्टार बन चुका है। उन्होंने 80 और 90 के दौर में कई सुपरहिट फिल्में दी। साउथ सिनेमा के अलावा उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी कार्य किया। चिरंजीवी साउथ के पहले ऐसे सुपरस्टार थे, जिन्हें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में बुलाया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -