लोजपा के नए अध्यक्ष बने चिराग पासवान, संरक्षक की भूमिका निभाएंगे पिता रामविलास
लोजपा के नए अध्यक्ष बने चिराग पासवान, संरक्षक की भूमिका निभाएंगे पिता रामविलास
Share:

पटना: मोदी सरकार 2.0 में मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान को लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है. दिल्ली में हुई लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया. एलजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग 12 जनपथ में स्थित रामविलास पासवान के आवास पर आयोजित की गई. चिराग पासवान को अध्यक्ष बनाए जाने के बाद रामविलास पासवान एलजेपी के संरक्षक की भूमिका संभालेंगे.

वर्ष 2000 में रामविलास पासवान ने लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना की थी. चिराग पासवान निरंतर दो बार से बिहार की जमुई लोकसभा सीट से सांसद हैं. 36 वर्ष के चिराग पासवान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों में एक्टिंग से की थी. उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर विफल रही थीं. 2011 में चिराग ने 'मिले न मिले हम' फिल्म में काम किया था. बॉलिवुड में नाकाम होने के बाद बाद वे राजनीति में आए. 2014 के लोकसभा चुनाव में जमुई सीट से उन्होंने 80 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में भी वे दूसरी दफा जमुई सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे.

बिहार के खगड़िया जिले में 31 अक्टूबर, 1983 को चिराग पासवान का जन्म हुआ था. उन्होंने दिल्ली के नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग से 10वीं और 12वीं की शिक्षा प्राप्त की. इसके बाद उन्होंने बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी झांसी में बीटेक कंप्यूटर साइंस में एडमिशन लिया. पढ़ाई के बीच में ही वह मुंबई निकल गए, जहां उन्होंने मॉडलिंग और फिल्मों में भाग्य आजमाया. चिराग पासवान रोजगार नाम से एक NGO भी चलाते हैं, जो प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को नौकरी दिलाने के लिए कार्य करता है.

इस कंपनी ने उठाया बड़ा कदम, बिजली से वंचित 80 करोड़ लोगों के घरो को करेगी रोशन

BSNL और MTNL पर वेंडर्स का भारी बकाया, 19 नवंबर को होगा जबदस्त प्रदर्शन

आम आदमी के लिए राहत भरी खबर, लगातार पांचवे दिन घटे पेट्रोल के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -