यहां हवा में लटके हैं 1500 साल पुराने मंदिर...
यहां हवा में लटके हैं 1500 साल पुराने मंदिर...
Share:

वैसे तो अपने दुनियाभर  में कई ऐसे मंदिरों के बारे में सुना होंगा और देखा भी होंगा जहां अपने आप पहाड़ो से दूध निकलता हो या अपने आप भगवानों की आकृति बनी हो. यानि ऐसी कई कथाएं मंदिरों के बारे में सुनी होगी आपने जो कई बार रहस्य ही बने हुए हैं. लेकिन जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आपकी सांसे थम सी जायेंगी. ऊँचे-ऊँचे पहाड़ों पर बने मंदिरों के बारे में सुना होगा लेकिन ये मंदिर हवा में लटके हुए हैं जो हवा के झोंकों से भी गिर सकते हैं. 

बता दे, आपने बहुत से मंदिर देखें होंगे. लेकिन आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बता बता रहे है जिसके बारे में शायद ही आपने सुना होगा. जानकारी दे दें, चीन में सीधे खडे पहाड पर हवा में झूलते हुए मंदिर बने हुए है. चीन के शानसी प्रांत में स्थित ये मंदिर दुनिया भर के पर्यटकों के लिए कौतुक बना हुआ है.

इन मंदिरों को देखकर आप खौफ से भर सकते हैं, लेकिन इन्हें देखकर आपको आश्चर्य भी होगा. इतिहासकारों का मानना है कि ये मंदिर करीब 1500 साल पुराना है. इसमें बौद्ध, ताओ और कन्फ्यूशियस स्थापत्य शैली का मिश्रण है. इन मंदिरों को देखकर लगेगा कि इसे एक हवा का झोंका भी गिरा देगा, लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इन्हें इतने सालों में यह कई प्राकृतिक आपदाओं के बीच आज भी वैसा ही है.

इस लड़की के कब्र से आती है खुशबू, खोद कर देखा गया तो उड़ गए होश

सबसे अजीब है यह शख्स, 19 सालों से पी रहा अपना खुद का यूरीन, करता है ऐसा दावा

बाल कटवाने के बाद हो गयी विदेशी बिल्ले की मौत, फिर गुस्साए मालिक ने.....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -