मोदी सरकार की मदद से हरियाणा की जमीन पर चीन करेगा निवेश
मोदी सरकार की मदद से हरियाणा की जमीन पर चीन करेगा निवेश
Share:

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी व्यापारियों को जैसे ही भारत में निवेश करने को कहा वैसे ही व्यापारियों की नज़र अब भारत की भूमि पर टिक गयी है वह अपने व्यापर के लिए उचित जगह की तलाश में जुट गए है। चीन हरियाणा में विश्व स्तरीय इंडस्ट्रियल टाउनशिप स्थापित करने का प्लान बना रहा है जिससे न सिर्फ हरियाणा के बेरोजगार युवाओ को रोजगार मिलेगा बल्कि उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधर होगा । दिल्ली में चीनी औद्योगिक क्षेत्र की कंपनी वंडा ग्रुप के चेयरमैन वंग जिआनलिन ने हरियाणा में अपनी तरह की अनूठी वर्ल्ड क्लास इंडस्ट्रियल टाउनशिप स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ बैठक की।

मुख्यमंत्री ने इंडस्ट्रियल टाउनशिप स्थापित करने को लेकर हरियाणा के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों की जानकारी चाइना प्रतिनिधिमंडल ने ली। दरअसल, पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से विदेशी निवेश के लिए किए गए चाइना दौरे के परिणामस्वरूप ही वहां के वंडा ग्रुप ने हरियाणा में भारी-भरकम निवेश के लिए संभावनाओं को तलाशना शुरू किया है।

मुख्यमंत्री ने चीनी प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि प्रदेश में औद्योगिक विकास के साथ यहां के लोगों का आर्थिक विकास हो, इस लिहाज से सरकार की ओर से हर सकारात्मक मदद की जाएगी। उन्होंने प्रदेश के अनेक संभावित औद्योगिक क्षेत्रों की जानकारी भी दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -