साउथ चीन सागर में अमेरिकी विमान के पीछे पड़ा चीनी फाइटर जेट, वीडियो देख लोग हुए हैरान
साउथ चीन सागर में अमेरिकी विमान के पीछे पड़ा चीनी फाइटर जेट, वीडियो देख लोग हुए हैरान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका-चीन के संबंध निरंतर तनावपूर्ण होते जा रहे हैं। चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा, जहां उसकी सेना इंडिया में घुसपैठ करने के प्रयास में लगे हुए है। वहीं, अमेरिका से दुश्मनी बढ़ाने के लिए युद्धाभ्यास भी करने में लगे हुए है। दरअसल, अमेरिका के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि एक चीनी लड़ाकू विमान ने इंटरनेशनल हवाई क्षेत्र में दक्षिण चीन सागर के ऊपर एक अमेरिकी सैन्य विमान के पास अनावश्यक रूप से आक्रामक युद्धाभ्यास भी किया है।

आरसी-135 विमान डगमगाया: इंडो-पैसिफिक के लिए जिम्मेदार अमेरिका के सैन्य कमांड ने एक बयान  में बोला है कि चीनी जे-16 विमान ने बीते सप्ताह पैंतरेबाजी दिखाई, जिस वजह से अमेरिका के आरसी-135 विमान को टर्बुलेंस को झेलना पड़ रहा है। बयान में बोला है गया कि हम डरने वाले नहीं है। अमेरिका जहां भी इंटरनेशनल कानून की अनुमति देता है, वहां उड़ान भरना, नौकायन करना और सुरक्षित और जिम्मेदारी से काम करना जारी रखने वाला है।

 

चीन दे चुका है धमकी: बता दें कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी है। जिसमे देखा जा सकता है कि एक चीनी लड़ाकू विमान अमेरिका के विमान के सामने से गुजरा, जिसके कुछ सेकंड बाद RC-135 का कॉकपिट झटके से डगमगा गया। फिलहाल, इस घटना पर वाशिंगटन में स्थित चीनी दूतावास ने कोई उत्तर नहीं दिया। गौरतलब है, चीन पहले ही अमेरिका को धमकी दे चुका है कि दक्षिण चीन सागर में जहाज और विमान भेजना शांति के लिए अच्छा नहीं है।

4 साल बाद कब्र से सही-सलामत निकला नन का शव, दर्शन के लिए बेनेडिक्ट चर्च में उमड़ी भीड़

मरकर जिंदा हुई महिला, खुद बताई मौत के बाद की कहानी

'पेट भरकर खाओ Pizza और मौत के बाद बिल चुकाओ', यहां निकली जबरदस्त स्कीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -