मरकर जिंदा हुई महिला, खुद बताई मौत के बाद की कहानी

मरकर जिंदा हुई महिला, खुद बताई मौत के बाद की कहानी
Share:

हाल ही में एक महिला ने अजीबोगरीब दावा किया है. उसका कहना है कि वह मरकर जिंदा हुई है तथा दूसरी दुनिया से एक संदेश भी लाई है. Courtney Santiago ने दावा किया कि वह 40 सेकंड के लिए मर गई थी. उसने बताया कि इस के चलते उसने क्या अनुभव किया. परिवार में ब्रेस्ट कैंसर के इतिहास के चलते 32 वर्षीय सैनटियागो ने पिछले वर्ष जुलाई में एमआरआई ब्रेस्ट स्कैन कराया था. जब चिकित्सकों ने उन्हें आईवी लगाया तो सैंटियागो की बॉडी शॉक में चली गई तथा उनका रक्तचाप एकदम से गिर गया. साथ ही उसका हार्ट रेट गिर गया तथा वह बेहोश हो गई. 

टिकटॉक पर एक वीडियो में सैंटियागो ने बताया कि ये अहसास बिल्कुल शांति भरा था. मुझे अपने शरीर, अपने परिवार, अपने बच्चे और दोस्तों की कोई चिंता नहीं थी. आगे उन्होंने बताया- उन्हें दिखा कि वे एक बीच पर खड़ी थी, मानो ये कोई सपनों की दुनिया हो. उनके सामने एक आदमी था जिससे वह कभी नहीं मिली थीं मगर उन्हें लगा कि वे उसे हमेशा से जानती हैं. उस आदमी ने उनसे बोला कि सब कुछ ठीक है मगर ये तुम्हारे जाने का सही समय नहीं है.

आगे उन्होंने बताया- ये सुनते ही मेरे आसपास की चीजें बदलने लगीं. मुझे दिखा कि मैं पहाड़ों के बीच में हूं और अपने बचपन के घर के गार्डन से होते हुए वापस अपने शरीर में आ गई. सैंटियागो ने बताया कि जागने के पश्चात् मैं बोल नहीं पा रही थी और न ही हिल पा रही थी. चिकित्सकों ने बाद में बताया कि महिला को वासोवागल सिंकोप था, ये एक ऐसी स्थिति है जिसमें रोगी का शरीर इमोश्नल क्राइसिस या रक्त जैसे कुछ ट्रिगर्स पर अत्यधिक प्रतिक्रिया करते हैं. ब्लड प्रेशर एवं हार्ट रेट में गिरावट की वजह से आप समझने की शक्ति खो देते हैं क्योंकि मस्तिष्क में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है. जबकि हार्ट रेट 10 सेकंड तक गिर सकता है. इस हालत में मौत होने की संभावना है.

सैंटियागो ने कहा- मुझे 100 प्रतिशत भरोसा है कि ये बेहोशी से कुछ अधिक था. उन्होंने अपने फॉलोअर्स को बताया कि जब हम मर जाते हैं तो हम जहां भी होते हैं खुश होते हैं. महिला के इस पोस्ट पर लोगों ने कमेंट की बौछार लगा दी. एक व्यक्ति ने लिखा कि मुझे दिल का दौरा पड़ा था तथा मैं 4 दिनों तक कोमा में रहा. मुझे तुम्हारी बात पर विश्वास है. एक अन्य ने लिखा- बीते साल मुझे भी बिल्कुल ऐसा अनुभव हुआ था.

'पेट भरकर खाओ Pizza और मौत के बाद बिल चुकाओ', यहां निकली जबरदस्त स्कीम

ये कैसी बारिश! ज्वेलरी शॉप से बहा ले गई 2.5 करोड़ का सोना, खाली रह गई दुकान, Video

छुट्टियां मनाने गया था परिवार, अचानक गायब हुआ बेटा और फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -