इस ऐप ने फेसबुक को दी मात, बना सबसे नंबर-1
इस ऐप ने फेसबुक को दी मात, बना सबसे नंबर-1
Share:

दुनिया में अब फेसबुक में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला सोशल मीडिया ऐप नहीं है। निक्केई एशिया से आने वाली एक ताजा खबर के मुताबिक, पॉपुलर चीनी वीडियो-शेयरिंग ऐप टिकटॉक ने फेसबुक की बादशाहत समाप्त कर दी है। अब टिकटॉक ग्लोबली सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाला ऐप बन गया है। बाइटडांस द्वारा विकसित, टिकटॉक को कुछ माह पूर्व भारत में चीनी सरकार के झगड़े के साथ यूजर्स डेटा शेयर करने पर पाबंदी लगा दी गई थी।

आशा की जा रही थी कि भारत में पाबंदी होने के पश्चात् टिकटॉक की ग्लोबर पोजीशन पर फर्क पड़ेगा। मगर ऐसा कुछ नहीं हुआ। महामारी में विश्व भर के व्यक्तियों ने सबसे अधिक टिकटॉक को डाउनलोड किया तथा इसका उपयोग किया। मार्क जुकरबर्ग का फेसबुक वर्तमान में विश्व में एक ट्रिलियन से अधिक डाउनलोड किए जाने वाला ऐप है।

केवल टिकटॉक ही नहीं, बल्कि महामारी ने छोटे वीडियो प्लेटफॉर्म को सामान्य तौर पर आगे बढ़ाया। लोग अपने खाली वक़्त में इंट्रेस्टिंग शॉर्ट वीडियो बनाने तथा उन्हें अपने परिवार और मित्रों के साथ शेयर करने लगे। यह एक प्रमुख वजह है कि टिकटॉक फेसबुक को विश्व का सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला सोशल मीडिया एप्लिकेशन बनने के लिए पछाड़ सकता है। एक अन्य वजह जिसने खास तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में टिकटॉक के विकास को रफ़्तार दी, वह है ट्रम्प प्रेसीडेंसी के समय सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदी को हटाना। 

करीना और करण जौहर के लाइव सेशन के दौरान हुई बड़ी गड़बड़, वीडियो वायरल

आखिर क्यों उठाई जूही चावला ने 5 जी इंस्टालेशन के खिलाफ आवाज, खुद किया खुलासा

Battlegrounds Mobile India के यूजर्स के लिए अच्छी खबर, जल्द ला रहा है ये बड़ी सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -