चीन मांगे जंग, भारत को दी खुलेआम धमकी
चीन मांगे जंग, भारत को दी खुलेआम धमकी
Share:

नई दिल्ली। चीन ने भारत को धमकाया है। इस दौरान उसने कहा है कि यदि भारत दक्षिण एशिया में अपने पांव पसारेगा तो फिर वह चुप नहीं रहेगा। उन्होंने इसका विरोध किया। इतना ही नहीं उनका कहना था कि भारत को दक्षिण एशिया के विकास में भागीदार बनना होगा। चीन ने धमाकाया है और कहा है कि इसका निर्णय भारत के हाथ में है। उसे तय करना है कि आखिर वह क्या निर्णय लेता है। चीन के सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स में इस मामले में अपनी बात कही गई है।

चीन के रक्षामंत्री नेपाल और श्रीलंका की यात्रा पर गए हैं। ऐसे में भारत ने चुप्पी साध रखी है। नेपाल व चीन के मध्य संयुक्त सेन्य अभियान पर निर्णय लिया जा सकेगा। चीन द्वारा कहा गया है कि भारत को बीआरआई प्रोजेक्ट के तहत भागीदार बनाना होगा। इस लेख में यह भी कहा गया है कि भारत भूटान को अपने नियंत्रण में रख सकता है।

चीन ने भारत को हिंदमहासागर और दक्षिण एशिया में अपनी गतिविधियां बढ़ाने पर चेताया है और कहा है कि वह इस क्षेत्र पर पूरी तरह से अपना अधिकार न समझ बैठे। चीन के मीडिया ग्लोबल टाईम्स में इस मामले में जानकारी दी गई है कि चीन से भारत और श्रीलंका को खासी उम्मीद है ऐसे में भारत को अडंगा नहीं लगाना चाहिए।

SC ने दिए सहारा समूह को 5 हजार करोड़ रूपए जमा करवाने के आदेश

चीन फिर भड़का भारत में दलाई लामा के बौद्ध सम्मलेन में हिस्सा लेने पर

इंटरनेट सेवा में चीन अब भी भारत से आगे: रिपोर्ट

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -