ऑस्ट्रेलिया को चीन की धमकी, कहा- अगर अमेरिका का साथ दिया तो तकलीफों का सामना करना होगा
ऑस्ट्रेलिया को चीन की धमकी, कहा- अगर अमेरिका का साथ दिया तो तकलीफों का सामना करना होगा
Share:

बीजिंग: दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी के बीच चीन की स्टेट मीडिया ने ऑस्ट्रेलिया को धमकी दी है। चीन ने धमकी में कहा गया है कि यदि ऑस्ट्रेलिया ने व्यापार युद्ध में अमेरिका का साथ दिया तो उसे बहुत दर्द होगा, चीन ने आगे धमकी देते हुए कहा कि यदि ऑस्ट्रेलिया अमेरिका के समर्थन में आता है तो उसे काफी तकलीफों का सामना करना पड़ेगा।

अमेरिका ने बीते शुक्रवार को घोषणा की थी कि वे 33 चीनी कंपनियों पर प्रतिबन्ध लगाने करने जा रही है, इस बयान के बाद चीन की स्टेट मीडिया ने इस कदम को दोनों देशों के बीच शीत युद्ध की शुरुआत बताया था। वहीं ग्लोबल टाइम्स में एक लेख के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया को भारत की तरह खामोश रहना चाहिए, लेख में कहा गया है कि दोनों देशों को नुकसान से बचाने के लिए ऑस्ट्रेलिया को इस पूरे विवाद से दूर रहना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया को धमकी देने वाले इस लेख में साफ़ तौर पर लिखा गया है कि चीन अमेरिका की तुलना में अधिक सख्ती से ऑस्ट्रेलिया को सजा दे सकता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया पर चीन की आर्थिक तौर से निर्भरता कम है। लेख में कहा गया है कि चीन के लिए अमेरिका नंबर-1 एक्सपोर्ट मार्केट है। वहीं इस मामले में ऑस्ट्रेलिया 14वें नंबर पर है। लेख में लिखा गया है कि ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को सबक सिखाने में चीन को अधिक मजा आएगा।

इसका स्पष्ट मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को अमेरिका से अधिक नुकसान होगा। मतलब ऑस्ट्रेलिया को अधिक दर्द होगा। इसके अलावा लेख में लिखा गया है कि ट्रंप प्रशासन कोरोना वायरस से निपटने में अब तक नाकाम नजर आ रही है। ऐसे में वह लोगों का ध्यान हटाने के लिए इस वायरस के लिए चीन को कसूरवार ठहरा रहा है। 

NASA की 'हबल' दूरबीन के खींची दुर्लभ तस्वीर, पहली बार दिखा आकाश गंगा का ऐसा स्वरुप

इन तीन खाद्य पदार्थों के सेवन से कम रह सकता है डिमेंशिया का जोखिम

व्हाइट वुमन ने कॉल पर पुलिस से मांगी मदद की भीख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -