चीन सीमावर्ती क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को कर रहा है मजबूत: सीएम जयराम ठाकुर
चीन सीमावर्ती क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को कर रहा है मजबूत: सीएम जयराम ठाकुर
Share:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सरकार को बताया कि चीन राज्य के सीमावर्ती इलाकों में बुनियादी ढांचे को मजबूत कर रहा है। इस जानकारी से राज्य सरकार केंद्र को इसकी जानकारी देती है. 29 मई को राज्य के किन्नौर और लाहौल-स्पीति जिलों के सीमावर्ती इलाकों का दौरा करने वाले मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षा बल कठिन परिस्थितियों में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

पड़ोसी देश चीन तिब्बत क्षेत्र में बुनियादी ढांचे में सुधार कर रहा था और इसे "बड़े पैमाने पर" कर रहा था। मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा, चीन तिब्बत के साथ संरेखित हमारे सीमा क्षेत्र में अपने बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है। चीन तिब्बत क्षेत्र में भारतीय चौकियों के ऊपर एक सुविधाजनक स्थान खोजने की कोशिश कर रहा है। सेना अपना काम कर रही है। वे चीनी सीमाओं पर कठिन परिस्थितियों में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उनका मनोबल बढ़ाना और उनका मनोबल बढ़ाना मेरा कर्तव्य है।

उनकी यात्रा में कुछ भी गंभीर नहीं देखा गया लेकिन तिब्बत में चीन बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहा है। ठाकुर ने कहा, हम निश्चित रूप से अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजेंगे। यह बुनियादी ढांचा और सड़क निर्माण उनके अपने क्षेत्रों में है। इस बीच, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कुलदीप सिंह राठौर ने रविवार को कहा था कि मुख्यमंत्री ने सीमावर्ती इलाकों का दौरा किया है और उन्हें राज्य के लोगों के सामने स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

जया बच्चन के कारण हुआ था रानी-अभिषेक का ब्रेकअप, इस वजह से अभिनेत्री ने किया था इंकार

झारखंड सरकार के पास कोरोना वैक्सीन खरीदने को पैसे नहीं, CM सोरेन बोले- मुफ्त में टीके दे केंद्र

कृपया ध्यान दें! इस रूट की 8 ट्रेनों की किया गया रद्द, फटाफट चेक करें पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -